Home » Market » Stockssterlite technology share rose rose up to 10 per cent

आज का खास स्टॉक: 3500 करोड़ के नए ऑर्डर के बाद स्टरलाइट टेक में 10% तेजी

सोमवार के कारोबार में स्टरलाइट टेक्नोलॉजी के शेयरों में 10 फीसदी से ज्यादा तेजी रही।

1 of

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबार में स्टरलाइट टेक्नोलॉजी के शेयरों में जोरदार तेजी रही। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 10 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 379 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कंपनी को इंडियन नेवी के कम्युनिकेशंस नेटवर्क के लिए एडवांस में ऑर्डर मिला है, जिसके बाद शेयर में तेजी आ गई। 

 

3500 करोड़ रुपए का एडवांस ऑर्डर
कंपनी ने य‍ह जानकारी दी है कि उसे इंडियन नेवी के कम्युनिकेशंस नेटवर्क को डिजाइन करने, बनाने और मैनेज करने के लिए 3500 करोड़ रुपए का एडवांस ऑर्डर मिला है। कंपनी लंबे समय तक इस कम्युनिकेशन नेटवर्क को संभालेगी। कंपनी ने जारी बयान में कहा, 3500 करोड़ रुपए की सिस्टम इंटीग्रेटेड प्रोजेक्ट से इंडियन नेवी को सबसे उन्नत डिजिटल कम्युनिकेशंस नेटवर्क उपलब्ध होगा, जो एडवांस ग्लोबलन फोर्सेस के पास उपलब्ध है। 

 

क्या कहना है कंपनी का
कंपनी के अनुसार डिफेंस फोर्सेज साइबर और कम्युनिकेशन डिफेंस पर फोकस कर रही हैं जिसका फायदा स्टरलाइट टेक्नोलॉजी जैसी कंपनी को मिल रहा है। कंपनी के अनुसार भारतीय सेना के लिए जम्मू कश्मीर में घुसपैठ से सुरक्षित संचार नेटवर्क तैयार करने के हमारे अनुभव का फायदा नेवी के कम्युनिकेशंस नेटवर्क को तैयार करने में मिलेगा। नेवी को डिजिटल रक्षा में बढ़त हासिल होगी। यह पहला मौका है जब देश में इंटीग्रेटेड समुद्री संचार नेटवर्क तैयार किया जा रहा है।

 

ऐसी रही शेयर की चाल
कंपनी का शेयर शुक्रवार को निफ्टी पर 343 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार के कारोबार में यह 354 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान 10 फीसदी तेजी के साथ 379 रुपए के भाव पर पहुंच गया। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 6.47 फीसदी बढ़त के साथ 365 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट