बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: शोभा लिमिटेड में 11% तक तेजी, स्ट्रॉन्ग सेल्स ग्रोथ का असर

आज का खास स्टॉक: शोभा लिमिटेड में 11% तक तेजी, स्ट्रॉन्ग सेल्स ग्रोथ का असर

शुक्रवार के कारोबार में रियल्टी कंपनी शोभा लिमिटेड के शेयरों में 11% तक तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। शुक्रवार के कारोबार में रियल्टी कंपनी शोभा लिमिटेड के शेयरों में जोरदार तेजी रही है। कंपनी का शेयर आज के कारोबार में 11 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 564 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कंपनी ने यह जानकारी दी है कि बीते मार्च तिमाही के दौरान कंपनी की सेल्स ग्रोथ मजबूत रही है। जिसके बाद बेहतर सेंटीमेंट बन गया और शेयर में तेजी आ गई। शेयर अभी 549 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा है। 

 

सेल्स वॉल्यूम 40 फीसदी बढ़ा 
शोभा लिमिटेड ने जानकारी दी है कि मार्च तिमाही के दौरान कंपनी का सेल्स वॉल्यूम और वैल्यूज पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 40 फीसदी और 31 फीसदी बढ़ा है। वहीं, तीसरी तिमाही की तुलना में चौथी यानी मार्च तिमाही में इनमें 9 फीसदी और 7.5 फीसदी की बढ़ोत्तरी रही है। कंपनी ने इस दौरान 10.2 लाख वर्गफुट का सेल्स वॉल्यूम हासिल किया, जिसकी वैल्यू 812 करोड़ रुपए रही। एवरेज प्राइस ऑफ रियलाइजेशन 7993 प्रति वर्गफुट रहा।   

 

इस फाइनेंशियल बेस्ट प्रदर्शन 
कंपनी ने यह जानकारी दी है कि चौथी तिमाही में वॉल्यूम के लिहाज से कंपनी की ऑपरेशनल परफॉर्मेस बेस्ट रही है। वहीं पूरे फाइनेंशियल ईयर में भी वॉल्यूम के लिहाज से कंपनी की ऑपरेशनल परफॉर्मेस बेस्ट रही हैइस दौरान रीजन्स और प्रोडक्ट कटेगिरी सभी में अच्छी ग्रोथ रही है। फाइनेंशियल ईयर 2017-18 के दौरान कंपनी का सेल्स वॉल्यूम 36.3 लाख वर्गफुट रहा, जिसकी वैल्यू 2861 करोड़ रुपए रही। एवरेज प्राइस ऑफ रियलाइजेशन 7892 प्रति वर्गफुट रहा।   

 

ऐसी रही शेयर की चाल
कंपनी का शेयर गुरूवार को 508 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, शुक्रवार को 535 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान 11 फीसदी की तेजी के साथ शेयर 564 रुपए के भाव पर पहुंच गया। 535 रुपए का भाव ही शेयर के लिए आज का लो रहा है। फिलहाल शेयर 594 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा है। पिछले एक साल के दौरान शेयर में करीब 40 फीसदी ग्रोथ रही है। 

 

कई प्रोजेक्ट पर चल रहा है काम 
शोभा लिमिटेड बंगलुरू बेस्ड रियल एस्टेट कंपनी है, जिसका 38 फीसदी लैंड बैंक बंगलुरू में है। कोच्चि, चेन्नई सहित साउथ इंडिया के कई शहरों में कंपनी को प्रोजेक्ट है। गुरूग्राम में भी कंपनी की प्रजेंस है। कंपनी का थर्ड पार्टी से भी कंस्ट्रक्शन के लिए कांट्रैक्ट है और बिजनेस मॉडल कंपनी के लिए बेहतर साबित हो रहा है। रियल एस्टेट कंपनी शोभा लिमिटेड का विला, लग्जरी और सुपर लग्जरी अपार्टमेंट पर फोकस है। कंपनी के 9 शहरों में 38 प्रोजेक्ट हैं। कंपनी के पास कुल 26 कंट्रैचुअल प्रोजेक्ट हैं। कंपनी के कुल 64 प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss