Home » Market » Stockssimbholi sugars share rose as management statement on loan repayment

आज का खास स्टॉक: सिंभोली शुगर्स में 16% तक तेजी, लोन रीपेमेंट पर बयान का असर

मंगलवार के कारोबार में सिंभोली शुगर्स के शेयरों में 16 फीसदी तक तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में सिंभोली शुगर्स के शेयरों में जोरदार तेजी रही। कारोबार के दौरान शेयर 16 फीसदी की तेजी के साथ 16.20 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कंपनी ने लोन रीपेमेंट पर बयान दिया है कि वह अपने सभी आउटस्टैंडिंग क्लीयर करने के लिए कमिटेड है। इसके बाद से शेयर में तेजी आ गई। 

 

 

कंपनी का बयान आया है कि कंपनी मैनेजमेंट जल्द ही ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से लिए गए लोन पर अपना क्लेरिफिकेशन रखेगा। इसके अलावा हम बैंक का लोन चुकाने के लिए पूरी तरह से कमिटेड हैं। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस मामले में हम जांच एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं। 

 

क्या है मामला
सीबीआई ने रविवार (25 फरवरी) को 109 करोड़ रुपए के लोन न चुकाने को लेकर सिंभोली शुगर लिमिटेड के खिलाफ केस दर्ज किया था। यह कंपनी बीएसई पर लिस्टेड है और देश की सबसे बड़ी चीनी कंपनियों में से एक है। सीबीआई के मुताबिक हापुड़ स्थित सिंभोली शुगर लिमिटेड ने 2011 में कर्ज के रूप में मिले फंड को गलत तरीके से डायवर्ट किया। कंपनी को ये लोन गन्ना किसानों और स्वयं सहायता समूहों के लिए मिला था। अधिकारियों ने कहा कि बैंक ने 2011 में बैंक ने कंपनी को 148.60 करोड़ रुपये का लोन सैंक्शन किया। कंपनी पर आरोप है कि इसने इस फंड का इस्तेमाल निजी जरूरतों के लिए किया। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
सिंभोली शुगर्स लिमिटेड का शेयर सोमवार को एनएसई पर 14.25 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, मंगलवार को शेयर 14.75 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर 16 फीसदी की तेजी के साथ 16.20 रुपए के भाव पर पहुंच गया। 14.75 रुपए का भाव ही शेयर के लिए आज का लो रहा है। कारोबार के अंत में शेयर 8.77 फीसदी की तेजी के साथ 15.50 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट