बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: शिल्पा मेडिकेयर में 13% तक तेजी, EIR इश्‍यू होने का असर

आज का खास स्टॉक: शिल्पा मेडिकेयर में 13% तक तेजी, EIR इश्‍यू होने का असर

सोमवार के कारोबार में फॉर्मास्युटिकल कंपनी शिल्पा मेडिकेयर में 13 फीसदी तक की तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबार में फॉर्मास्युटिकल कंपनी शिल्पा मेडिकेयर में अच्छी तेजी रही है। कारोबार के दौरान शेयर 13 फीसदी की तेजी के साथ 515 रुपए के भाव पर पहुंच गया। यूएसएफडीओ की ओर से कंपनी को एस्टेब्लिशमेंट इंसपेक्शन रिपोर्ट (EIR) जारी हुआ है, जिसके बाद शेयर में तेजी आ गई। फिलहाल शेयर 7.4 फीसदी की तेजी के साथ 489 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

तेलंगाना यूनिट के लिए इश्‍यू हुआ EIR
शिल्पा मेडिकेयर ने स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी है कि कंपनी के तेलंगाना में जडचेरला यूनिट के लिए यूएसएफडीए ने EIR इश्‍यू किया है। यूएसएफडीए ने पिछले साल 11 नवंबर से 30 नवंबर के बीच प्लांट का सर्वे किया था। इस प्लांट में फॉर्म्युलेशन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है। सर्वे के बाद यूएसएफडीए ने कंपनी को EIR इश्‍यू करने का फैसला लिया है। 
 

ऐसी रही शेयर की चाल
शिल्पामेडिकेयर का स्टॉक शुक्रवार को 455 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार के कारोबार में 467 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान यह 13 फीसदी की तेजी के साथ 515 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में शेयर का लो 467 रुपए का भाव ही रहा है। फिलहाल शेयर 7.4 फीसदी की तेजी के साथ 489 रुपए के भाव पर बंद हुआ। पिछले एक साल के दौरान शुक्रवार तक शेयर में करीब 42 फीसदी गिरावट रही है। शेयर 646 रुपए से 455 रुपए के भाव पर आ गया था। 

 

तीसरी तिमाही में बेहतर नंबर
शिल्पा मेडिकेयर को फाइनेंशियल ईयर की तीसरी तिमाही में 18.41 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। जबकि पिछले फाइनेंशियल की तीसरी तिमाही में कंपनी को 15.63 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। वहीं, इस दौरान कंपनी की नेट सेल्स 187.60 करोड़ रुपए से बढ़कर 190.59 करोड़ रुपए हो गई है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट