बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksसेबी ने टाटा स्टील पर लगाया 10 लाख रुपए का जुर्माना

सेबी ने टाटा स्टील पर लगाया 10 लाख रुपए का जुर्माना

मार्केट रेग्युलेटर सेबी ने टाटा स्‍टील पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

सेबी ने टाटा स्टील पर लगाया 10 लाख रुपए का जुर्माना, जरूरी सार्वजनिक जानकारी देने में देरी थी वजह  - SEBI Imposed a penalty 10 lakh rs on Tata Steel for delayed disclosure

नई दिल्ली। मार्केट रेग्युलेटर सेबी ने टाटा स्‍टील पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना ग्रुप कंपनी टिनप्‍लेट कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड में अपनी शेयर होल्डिंग बढ़ाए जाने के संबंध में जरूरी जानकारी सार्वजनिक करने में हुई देरी की वजह से  लगाया गया है।

 

टाटा स्‍टील की टिनप्‍लेट में 75 फीसदी शेयर होल्डिंग है। यह शेयर मार्केट में अलग से लिस्‍टेड ग्रुप कंपनी है। टिनप्लेट देश की बड़ी टिनप्‍लेट प्रोड्यूसर कंपनियों में से एक है। इसके प्रोडक्ट्स का इस्‍तेमाल प्रोसेस्‍ड फूड, पेंट्स, बेवरेजेस, डेयरी और अन्‍य उत्‍पादों के केन बनाने और पैकिंग में किया जाता है।

 

सेबी ने ऑर्डर जारी कर कहा है कि टिनप्‍लेट ने सितंबर 2009 में अपने मौजूदा शेयरहोल्डर्स को राइट बेसिस पर 4,31,90,851 इक्विटी शेयर जारी करने की घोषणा की थी। साथ ही कंपनी ने हर 8 इक्विटी शेयर के लिए 5 फुली कन्वर्टिबल डिबेंचर्स के अनुपात में 1,79,96,188 फुली कन्वर्टिबल डिबेंचर्स जारी किया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट