Home » Market » StocksPunjab Chemical share rose up to 12%, company announced fund raising plan

आज का खास स्टॉक: पंजाब केमिकल्‍स में 12% तक तेजी, फंड जुटाने के प्लान का असर

बुधवार के कारोबार में पंजाब केमिकल्‍स के शेयरों में अच्छी तेजी रही।

1 of

नई दिल्ली। बुधवार के कारोबार में पंजाब केमिकल्‍स के शेयरों में अच्छी तेजी रही। कंपनी ने एलान किया है कि शुक्रवार को बोर्ड की मीटिंग होगी, जिसमें फंड जुटाने के प्लान पर विचार किया जाएगा। इसके बाद शेयर में 12 फीसदी तक तेजी आई और शेयर 478 रुपए के भाव पर पहुंच गया। फिलहाल शेयर कारोबार के अंत में 2 फीसदी की तेजी के साथ 435 रुपए के भाव पर बंद हुआ।  

 

 

 

8 दिसंबर को Q2 रिजल्ट  
स्मालकैप कंपनी पंजाब केमिकल्‍स ने 5 दिसंबर को मार्केट बंद होने के बाद फंड जुटाने की योजना का एलान किया था। कंपनी का कहना है कि शुक्रवार को होने वाली मीटिंग में इस बात की चर्चा होगी कि फंड किस तरह से जुटाना है। इसमें पब्लिक ऑफरिंग, राइट इश्‍यू, ग्लोबल डिपॉजिटरी रीसिप्ट, अमेरिकल डिपॉजिटरी रीसिप्ट, फॉरेन करंसी कन्वर्टिबल बॉन्ड, क्यूआईपी, डेट इश्‍यू, प्रीफरेंशियल इश्‍यू या अन्य किसी विकल्प के बारे में चर्चा होगी। इसका निर्णय कंपनी बोर्ड द्वारा लिया जाएगा। 8 दिसंबर को ही कंपनी अपने दूसरी तिमाही के रिजल्ट का भी एलान कर सकती है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
मंगलवार को शेयर 425 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, बुधवार को शेयर 429 रुपए के भाव पर खुला और 12 फीसदी की तेजी के साथ 479 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। आज के कारोबार में शेयर का लो 423 रुपए का भाव रहा। फिलहाल शेयर कारोबार के अंत में 2 फीसदी की तेजी के साथ 435 रुपए के भाव पर बंद हुआ। पिछले एक साल के दौरान शेयर में 115 फीसदी की तेजी आ चुकी है, जबकि इसकी तुलना में बीएण्‍सई सेंसेक्स में 24 फीसदी की तेजी रही है।

 

मजबूत है डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क 
पंजाब केमिकल्स एंड क्रॉप प्रोटेक्शन तेज ग्रोथ वाली एग्रोकेमिकल्स एंड फॉर्म्युलेशन कंपनी है। कंपनी बेसिकल केमिकल बनाती है। कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क मजबूत है और कई देशों तक है। इसके अलावा कंपनी कई तरह के एग्रोटेक्निकल, एपीआई, फॉर्मास्युटिकल्स इंटरमीडिएट्स और स्पेशिएलिटी केमिकल बनाती है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट