बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: PNB हाउसिंग में 14% तक तेजी, कंट्रोलिंग स्टेक की रेस में HDFC और कोटक बैंक के होने की खबर का असर

आज का खास स्टॉक: PNB हाउसिंग में 14% तक तेजी, कंट्रोलिंग स्टेक की रेस में HDFC और कोटक बैंक के होने की खबर का असर

सोमवार के कारोबार में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में 14 फीसदी तक तेजी रही है।

PNB Housing stock rose as controlling stake news

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबार में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में अच्छी तेजी रही है। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 14 फीसदी की तेजी के साथ 1224 रुपए के भाव पर पहुंच गया। असल में पीएनबी हाउजिंग फाइनेंस में कंट्रोलिंग स्टेक लेने के लिए HDFC और कोटक महिंद्रा बैंक के रेस में होने की खबर आई है। जिसके बाद शेयर में तेजी आ गई। फिलहाल शेयर 12 फीसदी की तेजी के साथ 1199 रुपए के भाव पर है। 

 

 

मैनेजमेंट से बात-चीत भी की 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार HDFC और कोटक महिंद्रा बैंक दोनों ही ऐसे मॉर्गेज मार्केट में बड़ा कवरेज हासिल करना चाहते हैं, जिसे लेंडिंग कारोबार में बेहद सुरक्षित माना जाता है। ऐसे में दोनों ही पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में कंट्रोलिंग स्टेक लेने के लिए रेस में हैं। 


यह खबर भी आ रही है कि HDFC और कोटक महिंद्रा बैंक ने पिछले हफ्ते पीएनबी हाउजिंग फाइनेंस के मैनेजमेंट के साथ मीटिंग की थी। उसमें पीई फंड कार्लाइल का 33 फीसदी हिस्सा और पीएनबी से 33 फीसदी हिस्सा खरीदने पर बातचीत हुई थी। बता दें कि प्रमोटर्स पीएनबी और कार्लाइल के पास पीएनबी हाउजिंग फाइनेंस में करीब 66 फीसदी हिस्सा है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का शेयर शुक्रवार को 1071 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार को कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 1114 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर में 14 फीसदी तक तेजी आई और शेयर 1224 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में शेयर के लिए 1105 रुपए का भाव लो रहा है। शुक्रवार तक की बात करें तो पिछले एक महीने में शेयर में 14 फीसदी और एक साल में 28 फीसदी तक गिरावट आई थी। 

 

जानें कंपनी के बारे में 
पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस इंडिया की लीडिंग होम लोन प्रोवाइडर कंपनी है, जो फिक्स्‍ड और फ्लेक्सिबल रेट ऑफ इंटरेस्ट पर लोन देती है। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस, पीएनबी द्वारा प्रमोट की हुई कंपनी है। कंपनी के पास पब्लिक डिपॉजिट का भी लाइसेंस है। कंपनी की प्रेजेंस दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, चेन्नई, बंगलुरू, लखनऊ, इंदौर जैसे शहरों समेत पूरे देश में है। देशभर में इसके 84 ब्रांच और 36 आउटरीच ऑफिस हैं।

 

कंपनी मुनाफे में है और चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 44 फीसदी बए़कर 219 करोड़ रुपए हो गया। कंपनी ने 10 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने का भी ऐलान किया। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट