Home » Market » StocksPaytm Received SEBI Nod as Registered Investment Adviser

पैसे से पैसा बनाने में काम आएगा Paytm, नहीं वसूलेगा कोई चार्ज

पैसों के लेनदेन के लिए अहम बन चुका पेटीएम अब जल्द ही पैसे से पैसा बनाने के काम आएगा।

1 of

 

नई दिल्ली. पैसों के लेनदेन के लिए अहम बन चुका पेटीएम अब जल्द ही पैसे से पैसा बनाने के काम आएगा। इसके लिए उसे मंजूरी भी मिल गई है। दरअसल अब वह जल्द ही एक इन्वेस्टमेट के तौर पर काम करने जा रही है। पेटीएम ने कहा कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी को मार्केट रेग्युलेटर सेबी रजिस्टर्ड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर बनने के लिए मंजूरी हासिल हो गई है।

 

 

यह भी पढ़ें-मजबूर हुए मुकेश अंबानी, चाह कर भी नहीं कर पाएंगे छोटे भाई की मदद

 

फिलहाल नहीं लेगी कमीशन

कंपनी ने इस नए प्लेटफॉर्म के तहत सीमित तौर पर इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट्स लॉस्च करने की योजना बनाई है। इसकी शुरुआत म्युचुअल फंड इन्वेस्टमेंट से की जाएगी, जिसके लिए कोई कमीशन भी नहीं लिया जाएगा। कंपनी का इसके लिए एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए अलग ऐप होगा।

पेटीएम ने एक बयान में कहा कि सेबी से मंजूरी मिलने से कंपनी को देश भर में अपने इन्वेस्टमेंट और वेल्थ मैनेजमेंट प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की अनुमति मिल जाएगी।

 

केवाईसी पर काम कर रही है पेटीएम

कंपनी ने कहा, ‘पेटीएम मनी फिलहाल सेबी के नियमों के तहत केवाईसी के लिए कंप्लायंस और रेग्युलेटरी अथॉरिटीज के साथ इंटिग्रेशन (यानी एकीकरण) पूरा करने में लगी हुई है। कंपनी भारत में सभी लीडिंग एसेट मैनेजमेंट कंपनियों (एएमसी) के साथ भी जुड़ने जा रही है।’

 

आगे भी पढ़ें 

 

 

अप्रैल में लॉन्चिंग का टारगेट

पेटीएम मनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रवीण जाधव ने कहा, ‘हम वेल्थ मैनेजमेंट को आसान बनाने के मिशन के लिए प्रतिबद्ध हैं। सेबी से इन्वेस्टमेंट एडवाइजर लाइसेंस को मंजूरी मिल गई है। अब हमारे लिए अप्रैल में प्रस्तावित लॉन्च की तरफ बढ़ना आसान हो गया है।’

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट