बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: MMTC में 20% तेजी, बोनस इश्‍यू प्रपोजल का असर

आज का खास स्टॉक: MMTC में 20% तेजी, बोनस इश्‍यू प्रपोजल का असर

गुरूवार के कारोबार में मेटल एंड मिनरल्स ट्रेडिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (MMTC) के शेयरों में 20% तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबार में मेटल एंड मिनरल्स ट्रेडिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (MMTC) के शेयरों में जोरदार तेजी रही है। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर में अपरसर्किट लगा है। शेयर 20 फीसदी की तेजी के साथ 62.10 रुपए के भाव पर पहुंच गया। ऐसी खबर आई है कि बोनस इश्‍यू प्रपोजल पर कंपनी चर्चा करेगी, जिसके बाद शेयर में तेजी आ गई। 

 

 

19 मार्च को बोर्ड मीटिंग
स्टेट ओंड कंपनी MMTC ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 19 मार्च 2018 को मीटिंग होगी। इस मीटिंग में बोनस इश्‍यू प्रपोजल पर विचार किया जाएगा। इसके पहले जुलाई 2010 में MMTC ने बोनस शेयर इश्‍यू किया था जो 1:1 के रेश्‍यो में था। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
MMTC का शेयर बुधवार को निफ्टी पर 51.75 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, गुरूवार के कारोबार में शेयर 55.60 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर 20 फीसदी तेजी के साथ 62.10 रुपए के भाव पर पहुंच गया। 55.60 रुपए का भाव शेयर के लिए लो रहा है। पिछले एक साल की बात करें तो गुरूवार के पहले MMTC के शेयर में लगातार गिरावट थी। पिछले एक साल में शेयर 12 फीसदी गिरा है, जबकि इस दौरान बीएसई सेंसेक्स में 15 फीसदी ग्रोथ रही है। 
 

कंपनी के बारे में 
मेटल एंड मिनरल्स ट्रेडिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया भारत सरकार के स्टील मिनिस्ट्री के अंडर में आने वाली  मिनी रत्न श्रेणी-I की पीएसयू कंपनी है। यह फॉरेन एक्सचेंज से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कंपनियों में शामिल है। कंपनी न केवल कोल, आयरन ओर, इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स और मैन्युफैक्चर्ड एग्रो के एक्सपोर्ट को हैंडलिंग करने का काम करती है, बल्कि कंपनी फेरस, नॉन फेरस मेटल और फर्टिलाइजर का इंपोर्ट भी करती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट