बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: अच्छे नतीजों के बाद माइंडट्री के शेयरों में 11 फीसदी तक तेजी

आज का खास स्टॉक: अच्छे नतीजों के बाद माइंडट्री के शेयरों में 11 फीसदी तक तेजी

गुरूवार के कारोबार में आईटी कंसल्टिंग फर्म माइंडट्री के शेयरों में जोरदार तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबार में आईटी कंसल्टिंग फर्म माइंडट्री के शेयरों में जोरदार तेजी रही है। कंपनी के तीसरी तिमाही में बेहतर नतीजे बेहतर आने के बाद शेयर में तेजी आई। आज के कारोबार में शेयर 11 फीसदी बढ़कर 694 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो शेयर का 52 हफ्ते का हाई है। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 9 फीसदी की तेजी के साथ 681 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

कंपनी का मुनाफा उम्मीद से बेहतर
तीसरी तिमाही के नतीजों में कंपनी का मुनाफा 13.4 फीसदी बढ़कर 141 करोड़ रुपए रहा है। जबकि कंपनी का रेवेन्यू भी 3.4 फीसदी बढ़कर 1378 करोड़ रुपए हो गया है। पिछली तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 1332 करोड़ रुपए रहा था। डॉलर के टर्म में कंपनी का रेवेन्यू 3.9 फीसदी बढ़ा है। एबटिडा मार्जिन भी 350 बेसिस प्वॉइंट इंप्रूव होकर 15.1 फीसदी रहा है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
माइंडट्री का शेयर बुधवार को 624 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार को यह 665 रुपए के भाव पर खुला। शेयर 11 फीसदी चढ़कर 694 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में शेयर के लिए 663 रुपए का भाव लो रहा है। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 9 फीसदी की तेजी के साथ 681 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

17 देशों में है कारोबार 
माइंडट्री इंडियन मल्टीनेशनल आईटी और आउटसोर्सिंग कंपनी है। कंपनी का हेडक्वार्टर इंडिया में बंगलुरू में और यूएस में न्यूजर्सी में है। कंपनी में 16500 से ज्यादा कर्माचारी काम कर रहे हैं। कंपनी ई-कॉमर्स, मोबाइल एप्लीकेशंस, क्लाउड कंपाउंडिंग, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन औ डाटा एनालिटिक बिजनेस में है। कंपनी के 17 देशों में 43 ऑफिस हैं और क्लाइंट बेस काफी मजबूत है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट