बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: मिश्र धातु निगम में 16% तक तेजी, ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़ने का असर

आज का खास स्टॉक: मिश्र धातु निगम में 16% तक तेजी, ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़ने का असर

शुक्रवार के कारोबार में मिश्र धातु निगम लिमिटेड के शेयरों में 16 फीसदी तक तेजी रही।

1 of

नई दिल्ली। शुक्रवार के कारोबार में मिश्र धातु निगम लिमिटेड के शेयरों में जोरदार तेजी रही। कारोबार के दौरान शेयर 16 फीसदी की तेजी के साथ 111.50 रुपए के भाव पर पहुंच गया आज के कारोबार में बीएसई और एनएसई पर कंपनी के शेयरों में अच्छी खरीददारी हुई है, जिससे शेयर की कीमतों में तेजी आ गई। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 111 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

54.2 लाख शेयरों में ट्रेडिंग
शुक्रवार को स्टॉक एक्सजेंस बीएसई और एनएसई पर मिश्र धातु निगम लिमिटेड के के 54.2 लाख शेयरों में ट्रेडिंग हुई। यह रोज के औसत के मुकाबले तकरीबन दोगुना है। जिसके बाद शेयर में तेजीर आ गई। कंपनी का शेयर गुरूवार को 92.95 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, शुक्रवार को यह 93.25 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान 16 फीसदी की तेजी के साथ 111.50 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में 92.80 रुपए का भाव शेयर का लो रहा है। 

 

कमजोर हुई थी लिस्टिंग 
पब्लिक सेक्टर की कंपनी मिश्र धातु निगम की स्टॉक मार्केट में कमजोर एंट्री हुई थी। एनएसई पर मिधानी का स्टॉक 3.3 फीसदी डिस्काउंट के साथ 87 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ है। वहीं बीएसई पर स्टॉक 87 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ। लिस्टिंग के लिए मिश्र धातु निगम का इश्यू प्राइस 90 रुपए प्रति शेयर तय किया गया था। फिलहाल बीएसई पर स्टॉक 111.50 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा है। इश्यू से कंपनी ने 438.4 करोड़ रुपए जुटाए हैं। 

 

5170 करोड़ रु का ऑर्डर बुक
मिश्र धातु निगम स्पेशल स्टील और सुपर एलॉय बनाती है। कंपनी के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल डिफेंस, स्पेस, पावर सेक्टर में होता है। हैदराबाद में कंपनी का प्लांट है, रोहतक, नेल्लोर में नए प्लांट लगाने की योजना है। कंपनी के पास फिलहाल 5,170 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक है जिसमें 50 पर्सेंट डिफेंस सेक्टर, 32 फीसदी स्पेस और बाकी ऑयल एंड गैस सेक्टर का शेयर है। 


2016 से 2021 तक कंपनी के स्पेशियलिटी स्टील, सुपर एलॉय और टाइटेनियम एलॉय की डिमांड में क्रमश: 4%, 9% और 5% की बढ़ोतरी होने का अनुमान है। मिधानि के पास हैदराबाद में एक प्लांट है। कंपनी ने हरियाणा के रोहतक और आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में नए प्लांट लगाने के लिए अगले तीन साल में 100 करोड़ रुपए खर्च करने का प्लान बनाया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट