बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: मनपंसद बेवरेजेज में 20% गिरावट, ऑडिटर के इस्तीफे का असर

आज का खास स्टॉक: मनपंसद बेवरेजेज में 20% गिरावट, ऑडिटर के इस्तीफे का असर

सोमवार के कारोबार में फ्रूट ड्रिंक कंपनी मनपसंद बेवरेजेज के शेयरों में 20 फीसदी गिरावट दर्ज हुई है।

1 of

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबार में फ्रूट ड्रिंक कंपनी मनपसंद बेवरेजेज के शेयरों में बड़ी गिरावट दर्ज हुई है। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 20 फीसदी गिरकर निचले सर्किट में पहुंच गया है। शेयर का भाव बीएसई पर 344.80 रुपए पर आ गया जो   पिछले 52 हफ्तों का लो है। कंपनी के ऑडिटर (डेलॉइट हैस्किंस एंड सेल्स) के इस्तीफे और 30 मई को होने वाली निदेशक समूह की बैठक के कैंसल होने की वजह से शेयरों में यह गिरावट दिखी है। 

 

 

इस्तीफे से टली बोर्ड मीटिंग 
मनपसंद बेवरेजेज ने यह जानकारी दी कि 30 मई को कंपनी का बोर्ड मीटिंग था, जिसमें कंपनी के फाइनेंशियल रिजल्ट और डिविडेंड पर विचार किया जाना था। लेकिन ऑडीटर के इस्तीफे की वजह से यह मीटिंग टालनी पड़ी है। ऑडिटर (डेलॉइट हैस्किंस एंड सेल्स) का इस्तीफा 26 मई 2018 से प्रभावी है। वहीं, कंपनी ने मैसर्स मेहरा गोयल एंड कंपनी को 27 मई से नया ऑडिटर अप्वॉइंट किया है। 
 

कैसी रही शेयर की चाल
मनपसंद बेवरेजेज का शेयर शुक्रवार को 431 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार को यह 345 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर का हाई 345 रुपए रहा, वहीं 344.80 रुपए के भाव पर लोअर सर्किट लगा। पिछले एक महीने के दौरान शेयर में 8 फीसदी की तेजी रही थी और शेयर 399 रुपए से 431 रुपए के भाव पर पहुंच गया। 

 

क्या है कंपनी का कारोबार
मनपसंद बेवरेजेज फ्रूट ड्रिंक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। इसके फ्लैगशिप ब्रांड्स मैंगो सिप फ्रूटी, माजा और स्लाइस जैसे ब्रांड्स की बनाई कैटेगरी में गांवों और छोटे शहरों में पहुंच बढ़ रही है। कंपनी ने पोर्टफोलियो में डायवर्सिफिकेशन करने के लिए नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करती रहती है। कंपनी के कार्बोनेटेड फ्रूट ड्रिंक फ्रूट्स अप, फ्रूट ड्रिंक री-हाइड्रेशन साल्ट मनपसंद ओआरएस और बोतलबंद पानी जैसे प्रोडक्ट भी मार्केट में हैं। कंपनी जिन राज्यों में बिजनेस कर रही है, वहां डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क को मजबूत बनाना और नए राज्यों में फैलाव करना चाहती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट