बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksकभी 30 करोड़ में बेची थी प्राइवेसी, बेटी के फोटो के बदले ठुकराया 32 करोड़

कभी 30 करोड़ में बेची थी प्राइवेसी, बेटी के फोटो के बदले ठुकराया 32 करोड़

किम करदाशियां और उनके पति केन वेस्ट ने हाल ही में पैदा हुई अपनी बेटी की फोटो बेचने से मना कर दिया है।

1 of

नई दिल्ली। इस सेलिब्रिटी ने अपनी न्यू बॉर्न बेटी की एक फोटो के बदले 32 करोड़ रुपए तक का ऑफर ठुकरा दिया है। हाल ही में पैदा हुई इस सेलिब्रिटी की बेबी गर्ल की फोटो के बदले कुछ मीडिया पब्लिकेशंस मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हैं। एक फोटो के बादले 13 करोड़ से 30 करोड़ रुपए तक का ऑफर आ रहे हैं। लेकिन सेलिब्रिटी ने यह कहकर मना कर दिया कि यह उनके मोरल के खिलाफ है। 


मजेदार बात यह है कि इसी सेलिब्रिटी ने सिर्फ पैसे के लिए अपने निजी पलों के वीडियो की कीमत 30 करोड़ लगाई थी। उनका यह वीडियो काफी वायरल भी हुआ था, जिसे लेकर आलोचना भी हुई। जी हां हम बात कर रहे हैं अमेरिका की मशहूर से‍लिब्रिटी किम करदाशियां की। बता दें कि किम करदाशियां और उनका पूर्व ब्वॉयफ्रेंड रे जे इस वीडियो को लेकर काफी चर्चित हुए थे। फिलहाल किम और उनके पति केन वेस्ट ने हाल ही में पैदा हुई अपनी बेटी की फोटो बेचने से मना कर दिया है। जानें क्या है पूरा मामला....

 

मीडिया पब्लिकेशंस में मची होड़
बॉलीवुड से जुड़ी सेलिब्रिटी वेबसाइड www.tmz.com  अनुसार किम करदाशियां की न्यूबॉर्न बेबी को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। इसी वजह से मीडिया पब्लिकेशंस भी उसकी पहली फोटो छापकर वाहवाही लूटने के फेर में पड़े हैं। www.tmz.com  के मुताबिक इसी वजह से करदाशियां और वेस्ट के पास ऐसे कई ऑफर आए, जिनमें एक फोटो के बदले 13 करोड़ से 32 करोड़ देने की बात कही गई। लेकिन दोनों ने ही इस ऑफर को ठुकरा दिया। 

 

क्यों ठुकरा दिया ये ऑफर
वेबसाइट के अनुसार सेलिब्रिटी कपल का कहना है कि एक तो अपनी बेटी की फोटो के बदले फसे लेना उनके मोराल के खिलाफ है। वे ऐसा नहीं कर सकते हैं। वहीं, उनका यह भी कंसर्न है कि इससे बच्चे की सेफ्टी को लेकर परेशानी खड़ी हो सकती है। 

आगे पढ़ें, कभी 30 करोड़ में बेची थी अपनी प्राइवेसी
 

प्राइवेसी वाले वीडियो के बदले मिले थे 30 करोड़ 
किम करदाशियां और उनके एक्स रे जे का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था। यह वीडियो 2003 का है, जिसमें वह अपने पति के साथ बेहद निजी पलों में हैं। यह वीडियो एक मूवी कंपनी के हाथ लग गया। जब किम को यह बात पता चली तो पहले तो वह इसे लेकर कोर्ट गईं किकिसी तरह वीडियो लीक न हो। लेकिन बाद में उन्होंने उस कंपनी से वीडियो के बदले करीब 30 करोड़ रुपए लेकर मामला सेटल कर लिया। वीडियो के बदले किम के एक्स रे जे को भी खासा पेमेंट किया गया। 
 

वीडियो लीक करने वाली कंपनी ने कमाए 650 करोड़
इस वीडियो को अबतक 15 करोड़ बार देखा जा चुका है। कुछ वेबसाइट का दावा है कि इस वीडियो को लीक करने वाली कंपनी को इससे करीब 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 650 करोड़ रुपए की कमाई हो चुकी है। 

 

आगे पढ़ें, कैसे वीडियो लीक होने से बनी स्टार 
 

2007 के बाद बन गई स्टार 
-किम करदाशियां को 2003 के पहले मीडिया ने ज्यादा नोटिस नहीं किया था। हालांकि वह पहली बार चर्चा में तब आईं, जब मशहूर सेलिब्रिटी पेरिस हिल्टन के साथ उनकी फोटो छपी। लेकिन 2007 में उनका सेक्स टेप लीक होने के बाद से वह मीडिया में पॉपुलर हो गईं।

 
-यहीं से उनका एक अलग करियर चल निकला। वीडियो लीक होने के बाद वह टीवी शो में आईं, जिससे उन्हें जमकर इनकम हुई। उनके सोशल मीडिया पर 1 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हो चुके हैं। 


-आज उन्हें एक टीवी पर्सनैलिटी के अलावा बिजनेसवुमेन, सोशल एक्टिविस्ट और मॉडल के तौर पर जाना जाता है। वह कई टीवी शो, फिल्मों और म्यूजिक शो में आ चुकी हैं। 
आगे पढ़ें, कितनी अमीर हैं किम
 

नेट वर्थ
फोर्ब्स के अनुसार 2015 में किम करदाशियां की नेटवर्थ करीब 345 करोड़ रुपए थी।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट