Home » Market » StocksJindal Steel and Power share rose as upgrade rating

आज का खास स्टॉक: जिंदल स्टील एंड पावर में 8% तक तेजी, रेटिंग सुधरने का असर

गुरूवार के कारोबार में जिंदल स्टील एंड पावर के शेयरों में 8 फीसदी तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबार में जिंदल स्टील एंड पावर के शेयरों में अच्छी तेजी रही है। कारोबार के दौरान शेयर 8 फीसदी की तेजी के साथ 237 रुपए के भाव पर पहुंच गया हे। फाइनेंशियल ईयर 2017-18 में बेहतर ऑपरेशनल परफॉर्मेंस की वजह से कंपनी की रेटिंग सुधरी है। जिसका असर स्टॉक के प्रदर्शन पर देखा गया। 

 

CARE ने अपग्रेड की रेटिंग
जिंदल स्टील ने फाइनेंशियल ईयर 2017-18 के दौरान अपनी ऑपरेशनल और फाइनेंशियल परफॉर्मेंस इंप्रूव की है। जिसके बाद लीडिंग रेटिंग फर्म CARE ने कंपनी की रेटिंग अपग्रेड की है। CARE ने स्टेबल आउटलुक के साथस इन्वेस्टमेंट ग्रेड में कंपनी को रखा है। रेटिंग अपग्रेड करने का कारण यह है कि कंपनी ने अपनी लिक्विडिटी पोजिशन मजबूत की है। कंपनी द्वारा कहा गया है कि जिंदल स्टील एंड पावर की 50 हजार वर्कर्स के साथ वर्कफोर्स मजबूत है। फाइनेंशियल स्टेकहोल्डर्स का भरोसा कंपनी में बना हुआ है। 
 

स्टेकहोल्डर्स के साथ निभाया वादा
कंपनी की ओर से यह बयान आया है कि पिछले दिनों चैलेंजिंग टाइम रहने के बाद भी कंपनी ने अपने फाइनेंशियल स्टेकहोल्डर्स के साथ हर वादा निभाया है। कंपनी ने पिछले दिनों अपनी ऑपरेशनल और फाइनेंशियल परफॉर्मेंस मजबूत की है। बता दें कि कंपनी को अगस्त 2014 के बाद कोल ब्लॉक के डीअलोकेशन के बाद से चुनौतियों से गुजरना पड़ा था। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
कंपनी का शेयर बुधवार को 219 रुपए के भाव पर बुद हुआ था। वहीं, गुरूवार के कारोबार में शेयर 224 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर 8 फीसदी की तेजी के साथ 237 रुपए के भाव पर पहुंच गया। 223 रुपए का भाव आज के कारोबार में शेयर के लिए लो रहा है। कारोबार के अंत में शेयर 7 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 235 रुपए के भाव पर पहुंच गया। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss