Home » Market » StocksJindal Drilling and Industries stocks rose as arbitration award

आज का खास स्टॉक: जिंदल ड्रिलिंग एंड इंडस्ट्रीज में 16% तक तेजी, विवाद सेटलमेंट का असर

गुरूवार के कारोबार में जिंदल ड्रिलिंग एंड इंडस्ट्रीज के शेयरों में 16 फीसदी तक की तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबार में जिंदल ड्रिलिंग एंड इंडस्ट्रीज के शेयरों में जोरदार तेजी रही है। कंपनी का शेयर कारोबार के दौरान 16.5 फीसदी की तेजी के साथ 176 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कंपनी ने 3.18 करोड़ डॉलर के विवाद को सभी खर्चे समेत 91 लाख डॉलर में निपटाया है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयर में तेजी आ गई। 

 

200 करोड़ के मामले को 60 करोड़ में सुलझाया
जिंदल ड्रिलिंग एंड इंडस्ट्रीज ने 3.18 करोड़ डॉलर के विवाद को सभी खर्चे समेत 91 लाख डॉलर में निपटाया है। कंपनी का एक जैकअप रिग को लेकर विवाद था, जिसे संबंधित पक्ष के साथ सुलझा लिया गया है। अगर इस मामले को भारतीय करंसी में देखें तो यह 200 करोड़ रुपए का मामला था। फिलहाल इसे कंपनी ने करीब 60 करोड़ रुपए में सुलझा लिया है।

 

ऐसी रही शेयर की चाल
जिंदल ड्रिलिंग एंड इंडस्ट्रीज का शेयर बुधवार को 152 रुपए पर बंद हुआ था। वहीं, गुरूवार को कंपनी का शेयर 154 रुपए के भाव पर खुला। वहीं, कारोबार के दौरान शेयर 16.54 फीसदी की तेजी के साथ 176.40 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में 154 रुपए का भाव शेयर के लिए लो रहा है। फिलहाल शेयर 164 रुपए पर कारोबार कर रहा है। पिछले एक साल की बात करें तो शेयर की चाल फ्लैट रही है। 23 मार्च 2017 को शेयर का भाव 168 रुपए था। 

 

जानें कंपनी के बारे में 
जिंदल ड्रिलिंग एंड इंडस्ट्रीज, डीपी जिंदल ग्रुप ड्रिलिंग डिविजन का ही पार्ट है जो ऑयल और गैस सेक्टर में काम करती है। कंपनी को अपने फील्ड में खास अनुभव है और एक्सपर्टीज है। कंपनी का क्लाइंट बेस भी काफी मजबूत है। सेफ्टी के लिहाज दिसंबर तिमाही में कंपनी की आय 67 फीसदी गिरकर 35.6 करोड़ रुपए पर आ गई है। इस दौरान कंपनी को 2.3 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट