बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: इप्का लैब में 6% तेजी, शेयर 1 साल के टॉप पर

आज का खास स्टॉक: इप्का लैब में 6% तेजी, शेयर 1 साल के टॉप पर

गुरूवार के कारोबार में फार्मा कंपनी इप्का लैब के शेयर में 6 फीसदी तक तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबार में फार्मा कंपनी इप्का लैब में अच्छी तेजी रही है। कंपनी का शेयर कारोबार के दौरान 6 फीसदी की तेजी के साथ बीएसई पर 676 रुपए के भाव पर पहुंच गया। यह शेयर के लिए पिछले 1 साल का हाई है। कंपनी के शेयरों में तिमाही नजीतों के बाद से ही तेजी बनी हुई है। फार्मा कंपनी को दिसंबर तिमाही में 106 करोड़ के करीब मुनाफा हुआ है। 

 

 

पिछले 11 दिनों में 21 फीसदी तेजी
कंपनी के तिमाही नतीजे आने के बाद से पिछले 11 ट्रेडिंग सेशन से शेयर में तेजी बनी हुई है। इस दौरान शेयर 21 फीसदी मजबूत हुआ है। 6 फरवरी को शेयर 556 रुपए के भाव पर था जो 22 फरवरी को 676 रुपए के भाव पर पहुंच गया। वहीं, इस दौरान एस एंड पी बीएसई सेंसेक्स में 1.3 फीसदी की गिरावट रही है। 

 

कंपनी का दोगुने से ज्यादा बढ़ा मुनाफा
इप्का लैब को दिसंबर तिमाही में करीब 106 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जबकि पिछले फाइनेंशियल की दिसंबर तिमाही में कंपनी को 41.4 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। यानी कंपनी का मुनाफा दोगुने से भी ज्यादा बढ़ गया है। वहीं, इस दौरान कंपनी की कुल आय 15 फीसदी बढ़कर 870 करोड़ रुपए पहुंच गई है। मार्जिन 14.79 फीसदी से बढ़कर 19.79 फीसदी हो गया है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
कंपनी का शेयर बुधवार को बीएसई पर 639 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, गुरूवार के कारोबार में यह 636 रुपए के भाव पर खुला। लेकिन कारोबार के दौरान 6 फीसदी की तेजी के साथ 676 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कारोबार में 635 रुपए का भाव शेयर के लिए लो रहा है। फिलहाल शेयर 662 रुपए के भाव पर बंद हुआ है। 

 

मजबूत है क्लाइंट बेस
इप्का लैब फुली इंटीग्रेटेड इंडियन फार्मास्युटिकल्स कंपनी है। कंपनी 350 से ज्यादा फॉर्म्युलेशन और 80 एपीआई यानी एकिटव फॉर्मास्युटिकल्स इनग्रेडिएंट बनाती है, जिसकी सप्लाई की जाती है। कंपनी के कई प्रोडक्ट दुनियाभर की फार्मा कंपनियां आयात करती हैं। कंपनी के पास क्लाइंट बेस काफी मजबूत हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट