Home » Market » StocksThese stocks may give up to 67 per cent return

ब्रोकरेज हाउस की पसंद बने ये 5 शेयर, मिल सकता है 67% तक रिटर्न

करेक्शन के दौर में उन शेयरों पर नजर रखें, जिनमें ब्रोकरेज हाउस ने निवेश की सलाह दी है।

1 of

नई दिल्ली। 1 फरवरी के बाद से ही शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है। घरेलू सेंटीमेंट कमजोर होने के अलावा दुनियाभर के बाजारों में दबाव के बीच इंडियन मार्केट में भी दबाव बना हुआ है। वोलैटिलिटी इंडेक्स अभी भी हाई है और एक्सपर्ट्स आगे भी कुछ दिनों तक मार्केट में दबाव बने रहने की बात कह रहे हैं। मार्केट में करेक्शन के दौर में बेहतर पोर्टफोलियो बनाने के लिए उन शेयरों पर फोकस करना बेहतर हो सकता है, जिनके फंडामेंटल अच्छे नजर आ रहे हों। इसके लिए ये विकल्प हो सकता है कि उन शेयरों पर नजर रखें, जिनमें ब्रोकरेज हाउस ने निवेश की सलाह दी है। हमने ऐसे ही 5 शेयर चुने हैं, जिनमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है.....

 

 करेक्शन के दौर में जोखिम कम
ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। कंपनियों के सेंटीमेंट्स सुधरने पर उनके स्टॉक के लिए टारगेट बढ़ा दिया जाता है। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस भी इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। ऐसे में इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग-अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। वहीं, ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। 

 

किन शेयरों में करें निवेश 

 

मिंडा कॉरपोरेशन
मिंडा कॉरपोरेशन लिमिटेड 2 व्हीलर, 3 व्हीलर और ऑफ-रोड व्हीकल्स के लिए इलेक्ट्रॉनिक एंड मकैनिकल सिक्योरिटी सिस्टम प्रोवाइड करने वाली कंपनी है। कंपनी का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो मजबूत है और कंपनी अपने 20 फीसदी प्रोडक्ट यूएसए, यूके, यूरोप और साउथ ईस्ट एशिया के अलावा अन्य देशों में एक्सपोर्ट करती है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले दिनों व्हीकल इंडस्ट्री में अच्छी डिमांड रहेगी, जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने शेयर में 246 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 189 रुपए के हिसाब से शेयर में 30 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

GIC हाउसिंग फाइनेंस
ब्रोकरेज हाउस एंजेल ब्रोकिंग ने जीआईसी हाउसिंग फाइनेंस में 655 रुपए के लक्ष्‍य के साथ निवेश की सलाह दी है। करंट प्राइस 393 रुपए के लिहाज से शेयर में 67 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। जीआईसी हाउसिंग फाइनेंस एक्टिविटी में है और रिटेल लोन सेग्मेंट में ऑपरेट करती है। कंपनी हाउसिंग कंस्ट्रक्शन के लिए लोन देती है। कंपनी के मैनेजमेंट ने फाइनेंशियल ईयर 2019 तक लोनबुक को 16000 करोड़ रुपए तक करने का लक्ष्‍य रखा है। कंपनी के पास कैश की कमी नहीं है और ऑर्डरबुक मजबूत है। आने वाले दिनों में हाउसिंग कंस्ट्रकशन एक्टिविटी बढ़ने का फायदा कंपनी को मिलेगा। 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न .....


 

कनसाई नेरोलैक पेंट्स 


कंपनी पिछले 12 तिमाही से मुनाफे में है। कंपनी के मैनेजमेंट का फोकस एग्रेसिव मार्केटिंग पर है। कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क मजबूत है और देश में 2000 से ज्यादा डीलर और 102 डिपो हैं। नए प्रोडक्ट समय-समय पर लॉन्च करने का भी फायदा कंपनी को मिल रहा है। आने वाले दिनों में ऑटोमोबाइल एक्टिविटी बढ़ने का भी फायदा कंपनी को होगा। ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने कनसाई नेरोलैक पेंट्स में 600 रुपए के लक्ष्‍य के साथ निवेश की सलाह दी है। करंट प्राइस 497 रुपए के लिहाज से शेयर में 21 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

रशिल डेकोर लिमिटेड 


रशिल डेकोर लिमिटेड, रशिल ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है। कंपनी डेकोरेटिव लैमिनेट शीट और प्लेन पार्अिकल बोर्ड सहित कंप्रेहेंसिव इंजीनियर्ड इंटीरियर प्रोडक्ट ऑफर करती है। ब्रोकरेज हाउस इन्वेस्टमेंट इंप्रेसिव ने शेयर के लिए 1173 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 839 रुपए के लिहाज से शेयर में 39 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।  

 

 इंडोकाउंट इंडस्ट्रीज 


इंडोकाउंट इंडस्ट्रीज में ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने 140 रुपए के लक्ष्‍य के साथ निवेश की सलाह दी है। करंट प्राइस 92 रुपए के लिहाज से शेयर में 52 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। कॉटन की कीमतों में ग्रोथ से कंपनी को आगे बेहतर मुनाफे की उम्मीद है। 

 

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 

 

 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss