विज्ञापन
Home » Market » StocksIndigo stock up to 6% at thursday trading

आज का स्टॉक: ED से समन पर क्लेरिफिकेशन के बाद इंडिगो में 6 फीसदी तक तेजी

गुरूवार के कारोबार में इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (इंडिगो) के शेयरों में 6 फीसदी तक तेजी रही।

Indigo stock up to 6% at thursday trading
गुरूवार के कारोबार में इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (इंडिगो) के शेयरों में अच्छी तेजी रही। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 6 फीसदी की तेजी के साथ 1204 रुपए के भाव पर पहुंच गया। असल में इंडिगो ने ईडी से समन की खबरों पर क्लेरिफिकेशन दिया है। इसमें कहा गया है कि ईडी से फेमा उल्लंघन पर कंपनी को कोई समन नहीं मिला है। क्लेरिफिकेशन के बाद शेयर को लेकर बेहतर सेंटीमेंट बन गए।

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबार में इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (इंडिगो) के शेयरों में अच्छी तेजी रही। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 6 फीसदी की तेजी के साथ 1204 रुपए के भाव पर पहुंच गया। असल में इंडिगो ने ईडी से समन की खबरों पर क्लेरिफिकेशन दिया है। इसमें कहा गया है कि ईडी से फेमा उल्लंघन पर कंपनी को कोई समन नहीं मिला है। क्लेरिफिकेशन के बाद शेयर को लेकर बेहतर सेंटीमेंट बन गए। 

 

 

पिछले ट्रेडिंग सेशन में इंडिगो के शेयर में 9 फीसदी गिरावट रही थी। ऐसी खबरें आई थी कि फेमा के उल्लंघन के मामले में इंडिगो के सीनियर एग्जीक्यूटिव को ईडी ने समन जारी किया है। जिसके बाद शेयर में गिरावट देखी गई। पिछले ट्रेडिंग सेशन में शेयर में इसलिए भी गिरावट रही क्योंकि ब्रोकरेज सिटी ने शेयर का टारगेट प्राइस घटा दिया था। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए टारगेट प्राइस 1240 रुपए से घटाकर 1070 रुपए कर दिया है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड का शेयर बुधवार को 1136 रुपए के भाव पर बंद हुआ। वहीं, सोमवार को यह 1153 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर में 6 फीसदी तेजी आ गई और शेयर 1204 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार का लो 1150 रुपए का भाव रहा है। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर फीसदी की तेजी के साथ भाव पर बंद हुआ। कंपनी के 52 हफ्तों का हाई 1520 रुपए और 52 हफ्तों का लो 1022 रुपए है। 

 

जानें कंपनी के बारे में
इंडिगो लो-कास्ट एयरलाइंस है, जिसका हेडक्वार्टर गुड़गांव में है। पैसेंजी और फ्लीट साइज के लिहाज से इंडिगो देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी है। मई 2018 तक डोमेस्टिक मार्केट में कंपनी का मार्केट शेयर करीब 41 फीसदी है। इंडिगो ने 2017 में कुल 4.6 करोड़ यात्रियों को अपनी सेवा दी थी। डोमेस्टिक और इंटरनेशन उड1ान के लिए कंपनी 51 जगहों से ऑपरेट कर रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन