बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: आइडिया में 14% तक तेजी, फंड रेजिंग को मंजूरी का असर

आज का खास स्टॉक: आइडिया में 14% तक तेजी, फंड रेजिंग को मंजूरी का असर

शुक्रवार के कारोबार में आइडिया सेल्युलर के शेयरों में जोरदार तेजी रही।

1 of

नई दिल्ली। शुक्रवार के कारोबार में आइडिया सेल्युलर के शेयरों में जोरदार तेजी रही। कंपनी के बोर्ड ने 3250 करोड़ रुपए के फंड रेजिंग प्लान को गुरूवार को मंजूरी दे दी थी। जिसके बाद शुक्रवार के कारोबार में शेयर में 14 फीसदी तक तेजी आ गई। कारोबार के दौरान शेयर 119 रुपए के भाव पर पहुंच गया। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 10.5 फीसदी की तेजी के साथ 115 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

प्रमोटर्स को बेचेगी 32.6 करोड़ शेयर 
आइडिया सेलुलर को 3250 करोड़ रुपए जुटाने के लिए बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। कंपनी अपने प्रमोटर्स को 32.6 करोड़ शेयर जारी करेगी। ये शेयर 99.50 रुपए प्रति शेयर के भाव पर जारी किए जाएंगे। साथ ही कंपनी के बोर्ड ने डायरेक्टर्स की कमेटी का गठन किया है जो अतिरिक्त 3500 करोड़ रुपए जुटाने पर भी विचार करेगी।

 

ऐसी रही शेयर की चाल
आइडिया का शेयर गुरूवार को 114 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, शुक्रवार को यह 108 रुपए के भाव पर खुला। 14 फीसदी की तेजी के साथ शेयर 119 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में 107 रुपए का भाव शेयर का लो रहा है। वहीं, कारोबार के अंत में शेयर 115 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

किन्हें जारी होंगे शेयर
कंपनी ने कहा कि ये शेयर ग्रुप की कंपनियों बिड़ला टीएमटी होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, इलैन इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड सिंगापुर, ओरियाना इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड सिंगापुर और सूर्यकिरण इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड सिंगापुर को जारी किए जाएंगे। वोडाफोन इंडिया ने एक बयान में कहा कि फंड जुटाने की योजना के लिए आदित्य बिड़ला ग्रुप विलय के बाद की संयुक्त इकाई की 2.5 फीसदी हिस्सेदारी 1960 करोड़ रुपए में खरीदने पर सहमत हुई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट