बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: HPCL में 8% तक तेजी, रेटिंग बढ़ने का असर

आज का खास स्टॉक: HPCL में 8% तक तेजी, रेटिंग बढ़ने का असर

बुधवार के कारोबार में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) के शेयरों में अच्छी तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। बुधवार के कारोबार में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) के शेयरों में अच्छी तेजी रही है। ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनली ने शेयर के लिए रेटिंग बढ़ा दी है। जिसके बाद से शेयर को लेकर मार्केट सेंटीमेंट बेहतर बन गया। कारोबार के दौरान शेयर में 8 फीसदी से ज्यादा तेजी दर्ज हुई है। 

 

 

ब्रोकरेज हाउस ने बढ़ाया टारगेट
ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनली ने HPCL के शेयर को ओवरवेट की श्रेणी में रखा है। ब्रोकरेज हाउस ने शेयर के लिए 467 रुपए का ना लक्ष्‍य तय किया है। मॉर्गन स्टैनली के अनुसार शेयर 45 दिनों में 467 रुपए के भाव पर पहुंच जाएगा। हालांकि रिपोर्ट में यह कहा गया है कि तेल की ऊंची कीमतें एक कंसर्न है, लेकिन शेयर के लिए आगे का आउटलुक बेहतर है।

 

पिछले 3 माह की बात करें तो शेयर के भाव में 15 फीसदी गिरावट रही है। शेयर 7 नवंबर को 444.70 रुपए के भाव पर था जो 6 फरवरी को 377.60 रुपए के भाव पर आ गया। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
मंगलवार को HPCL का शेयर निफ्टी पर 377.60 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, बुधवार को शेयर 384.95 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान 8.2 फीसदी की तेजी के साथ यह 408.90 रुपए के भाव पर पहुंच गया। वहीं, 382.50 रुपए का भाव आज के कारोबार में सबसे लो लेवल रहा है। कारोबार के अतं में शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 395 रुपए के भाव पर बंद हुए। 

 

9 फरवरी को बोर्ड मीटिंग
9 फरवरी को कंपनी बोर्ड की मीटिंग है, जिसके बाद  HPCL के तिमाही नतीजे जारी किए जाएंगे। मीटिंग में बोर्ड फाइनेंशियल ईयर 2017-18 के लिए इंटरिम डिविडेंड देने के बारे में भी विचार कर सकता है। 

 

Get Live Update on Auto Expo 2018

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट