Home » Market » StocksKnow story of rich pop singer from a bar girl

कभी भूखे पेट झुग्गियों में गुजारी रात, एक हुनर से कमा लिए 2600 करोड़ रुपए

कहते हैं न कि अगर आपमें हुनर है या कुछ कर गुजरने की चाहत है तो परिस्थितियां आपका रास्ता नहीं रोक सकती हैं।

1 of

नई दिल्ली। कहते हैं न कि अगर आपमें हुनर है या कुछ कर गुजरने की चाहत है तो परिस्थितियां आपका रास्ता नहीं रोक सकती हैं। अगर आप लगन से अपनी मंजिल की ओर बढ़ते रहें तो सफलता जरूर मिलती है। कुछ ऐसी ही कहानी है इस शख्‍स की जिसने कभी भी मुश्किलों से हार नहीं मानी। बचपन गरीबी और तमाम परेशानियों से गुजरी कि इसे अपनी मां के साथ कई रात खाने के लिए तरसना पड़ा। मजबूरी ऐसी कि झुग्गी और शेल्टर होम में रात बितानी पड़ी। 8 साल की उम्र में बार में काम करना पड़ा, जिससे अपनी मां और छोटे भाई-बहनों का पेट भर सके। लेकिन ये तमाम मुश्किलें झेलने के बाद आज यह न केवल बड़ी सेलिब्रिटी बन चुकी है, बल्कि दुनियाभर में पॉपुलर है। आज के समय इसकी अपनी खुद की दौलत करीब 2600 करोड़ रुपए हो चुकी है। आइए जानते हैं इस सेबिब्रिटी की संघर्ष की कहानी....

 

आगे पढ़ें, कौन है ये मशहूर सेलिब्रिटी .......

 

पॉपुलर पॉपसिंगर शानिया

हम यहां बात कर रहे हैं पॉपुलर सिंगर और राइटर शानिश ट्वैन की। शानिया कनाडा की  है, जो देश की टॉप सेलिंग म्यूजिक आर्टिस्ट हो चुकी है। उन्हें म्यूजिक के क्षेत्र में र्गेमी अवार्ड सहित तमाम बड़े अवार्ड भी मिल चुके हैं। आज उनकी संपत्ति 2600 करोड़ रुपए से ज्यादा है। 

 

8 साल की उम्र में बार में गाना पड़ा 
बचपन में ही पिता छोड़कर चले गए तो उन्हें अपने सौतेले पिता के साथ रहना पड़ा। घर में गरीबी की वजह से परेशानियां बढ़ती गईं। मजबूर होकर शानिया की मां अपने पति को छोड़कर शेल्टर होम में रहने लगीं। जहां 2 जून की रोटी के लिए मुश्किलें होने लगीं। मां और अपने छोटे भाई-बहनों का पेट भरने के लिए शानिया को 8 साल की उम्र में ही बार में गाना गाने को मजबूर होना पड़ा। बार में गाने पर पूरी रात के उन्हें महज 20 डॉलर मिलते थे। 

 

बचपन से ही म्यूजिक का शौक 
शानिया को बचपन से ही गाने और म्यूजिक का बहुत शौक था। इतनी परेशानियों के बाद भी उसने यह शौक नहीं छोड़ा और सीखती रही। गाने के जो पैसे मिलते उससे अपनी ट्रेनिंग भी जारी रखा। यहां तक कि अपने सौतेला पिता का फिर दामन थामना पड़ा कि रहने-खाने की परेशानी न हो।  

 

आगे पढ़ें, कैसे बदली किस्मत .......

 

शो में गाने का मिला मौका
शानिया को 13 साल की उम्र में एक शो टॉमी हंटर शो में गाने का मौका मिला। लाइफ ऐसी ही चलती रही और एक दिन मां-बाप का साया भी सिर से उठ गया। इसके बाद से उसने अपने भाई-बहानों को पालने के लिए लोक रिजॉर्ट में गाना शुरू कर दिया। वहीं, किसी की नजर शानिया पर पड़ी और उसके बाद उसकी लाइफ में बदलाव का समय आया। उसके मैनेजर ने उन्हें एक प्रोड्यूसर से मिलवाया और फिर शानिया को अपना पहला एलबम लॉन्च करने का मौका मिला। 

 

रीलीज हुआ पहला एलबम
शानिया का पहला एलबम 1993 में शानिया ट्वैन नाम से ही रीलीज हुआ। यह एलबम न सिर्फ कनाडा, यूएस बल्कि यूरोप में भी हिट हो गया। पहला एलबम हिट हुआ तो दूसरे एलबम के लिए भी प्रोड्यूसर मिल गए और द ओमेन एंड मी नाम से दूसरा एलबम भी 1995 में आ गया। पहले की ही तरह यह भी सुपरहिट हुआ। बस इसके बाद तो सफलता का जो सफर शुरू हुआ वह चलता ही गया। शानिया एक मशहूर सेलिब्रिटी बन गईं। 

 

आगे पढ़ें, शानिया की निजी जिंदी के बारे में.........

 

2 बार की शादी 
शानिया कनाडा के ओंटारियो की रहने वाली है, जिनका जन्म 1965 में हुआ था। शानिया ने पहली बार शादी 1993 में अपने प्रोड्यूसर दोस्त से किया था। लेकिन हस्बैंड के अफेयर की खबरें आने के बाद 2010 में दोनों का डाइवोर्स हो गया। उसके बाद शानिया ने अपनी दोस्त के एक्स हस्‍बैंड से शादी कर ली। शानिया गाने के अलावा गिटार बजाने में भी माहिर हैं।

 

9 लग्जरी कार, 580 करोड़ का घर
शानिया के पास 9 लग्जरी कारों का कलेक्शन है, वहीं उनके पास यूएस और कनाडा में 3 बंगले हैं, जिनकी कुल कीमत 580 करोड़ रुपए है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट