बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: एल्प्रो इंटरनेशनल में 20% तेजी, स्टेक सेल प्लान का असर

आज का खास स्टॉक: एल्प्रो इंटरनेशनल में 20% तेजी, स्टेक सेल प्लान का असर

मंगलवार के कारोबार में एल्प्रो इंटरनेशनल के शेयर में 20 फीसदी की तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में एल्प्रो इंटरनेशनल के शेयर में अच्छी तेजी रही है। कारोबार के दौरान शेयर 20 फीसदी की ग्रोथ के साथ 49.55 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कंपनी ने यह बयान दिया है कि वह पीएनबी मेटलाइफ इंश्‍योरेंस में अपनी 1.25 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर फंड जुटाने जा रही है। इसके बाद शेयर में तेजी आ गई। 

 

125 करोड़ जुटाने की योजना
एल्प्रो इंटरनेशनल ने यह‍ जानकारी दी है कि कंपनी पीएनबी मेटलाइफ इंश्‍योरेंस में अपनी 1.25 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी। इसके जरिए 125 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। इस फंड का इस्तेमाल कंपनी अपने बिजनेस को और बढ़ाने में करेगी। कंपनी का कहना है कि इसके लिए पोटेंशियल खरीददारों से बात की जा रही है। कंपनी की पीएनबी मेटलाइफ में 12.75 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी ने पीएनबी मेटलाइफ में 2003 से निवेश शुरू किया था और अबतक 287 करोड़ रुपए 

 

जानें कंपनी के बारे में 
एल्प्रो इंटरनेशनल इलेक्ट्रिकल मशीनरी और इक्यूपमेंट बनाने के बिजनेस में है। इसके अलावा कंपनी रेजिडेंशियल और कमर्शियल कंस्ट्रक्शन के कारोबार में भी है। कंपनी का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बेहतर है और अच्छी क्वालिटी की वजह से डिमांड भी मजबूत है। कंपनी का हेडक्वार्टर पुणे शहर में है। वहीं, पीएनबी मेटलाइफ लाइफ इंश्‍योरेंस बिजनेस में है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
एल्प्रो इंटरनेशनल का शेयर बीएसई पर सोमवार को 41.30 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, मंगलवार को शेयर 45 रुपए के भाव पर खुला और कारोबार के दौरान शेयर 20 फीसदी की ग्रोथ के साथ 49.55 रुपए के भाव पर पहुंच गया। 45 रुपए का भाव ही शेयर के लिए आज का लो रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 749 करोड़ रुपए है। पिछले एक साल में शेयर में करीब 110 फीसदी ग्रोथ रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट