Home » Market » StocksThese cheaper stocks may give big return

1 साल में मार्केट से मिल सकता है 115% तक मुनाफा, 4 सस्ते शेयरों में करें निवेश

शेयर बाजार में आप बेहद कम निवेश में अच्छा मुनाफा पा सकते हैं, वह भी कम अवधि में।

1 of

नई दिल्ली.  निवेश के बेहतर विकल्पों में शेयर बाजार भी शामिल है, बस इसके बारे में अच्छी समझ होनी जरूरी है। शेयर बाजार में आप बेहद कम निवेश में अच्छा मुनाफा पा सकते हैं, वह भी कम अवधि में। पिछलें कुछ ट्रेडिंग सेशसन के दौरान शेयर बाजार नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है। आगे भी मार्केट में रैली जारी रहने की उम्मीद की जा रही है। ऐसे में सही शेयरों में निवेश कर आपभी इसका फायदा उठा सकते हैं। हमने यहां ऐसे ही निवेश के कुछ सस्ते विकल्प चुने हैं, जहां आप कम रकम के साथ एक साल के अंदर 115 फीसदी तक रिटर्न पा सकते हैं। 

 

 

कम जोखिम, बेहतर पोर्टफोलियो
एक्सपर्ट्स मानते हैं कि निवेशकों को अपनी रकम एक स्टॉक में न रखकर कई स्टॉक्स में लगानी चाहिए। इसका मतलब है कि निवेशक छोटी यूनिट कॉस्ट के बेहतर स्टॉक्स में निवेश करें। 100 रुपए के कम के इन सभी स्टॉक्स में निवेशक बेहद छोटी रकम के साथ निवेश कर सकते हैं और कई स्टॉक्स का एक बेहतर पोर्टफोलियो तैयार कर सकते हैं। इससे न केवल उनका जोखिम कम हो जाएगा। साथ ही स्टॉक्स में ग्रोथ का फायदा भी मिलेगा।

 

किन शेयरों में करें निवेश

 

बैंक ऑफ बड़ौदा
पब्लिक सेक्टर के बैंक ऑफ बड़ौदा का मौजूदा वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही में मुनाफा दोगुना से ज्यादा बढ़कर 528.26 करोड़ रुपए रहा है। बैंक की एसेट क्वालिटी में सुधार हुआ है। फंसे हुए कर्ज की समस्या कम हुई है। प्रोविजनिंग घटने और खर्च घटाने का फायदा बैंक को मिला है। क्रेडिट ग्रोथ भी बेहतर है। आने वाले समय में मैनेजमेंट को अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 185 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 148 रुपए के लिहाज से शेयर में 25 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है। 

 

फर्स्ट सोर्स सॉल्यूशंस
फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस एक बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सर्विसेज फर्म है जो दूरसंचार और मीडिया, बीएफएसआई, हेल्थकेयर जैसे विभिन्न उद्योग वर्टिकल में ग्राहक जीवन चक्र प्रबंधन को समाप्त करने की सुविधा प्रदान करता है। कंपनी का क्लाइंट बेस बेहद ही मजबूत है। कंपनी न सिर्फ भारत में बल्कि यूएस, आयरलैंड, यूके और फिलिपींस में भी कारोबार कर रही है। कंपनी का बिजनेस मॉडल बेहतर होने का फायदा मिल रहा है। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर के लिए 87 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। करंट प्राइस 60 रुपए के लिहाज से शेयर में 45 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। आगे भी पढ़ें, ........

 

 

किर्लोस्कर फेरस 
किर्लोस्कर फेरस पिग आयरन और कास्टिंग में सबसे तेजी से ग्रोथ कर रही कंपनियों में शामिल है। कंपनी के कोर प्रोडक्ट में पिग आयरन, ग्रे आयरन कास्टिंग और एसजी आयरन कास्टिंग शामिल हैं। कंपनी के पास एडवांस मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है। कंपनी आगे अपनी कैपेसिटी बढ़ाने में भी लगी है। पिछले दिनों कंपनी पर दबाव रहा है, लेकिन आगे मैनेजमेंट को बेहतर अर्निंग ग्रोथ की उम्मीद है। ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम रिसर्च ने शेयर के लिए 140 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। करंट प्राइस 82 रुपए के लिहाज से शेयर में 71 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। आगे भी पढ़ें, ........

 

 

सुजलॉन एनर्जी 
सुजलॉन एनर्जी बाजार में हिस्सेदारी के मामले में  एशिया में चौथी सबसे बड़ी विंड टरबाइन निर्माता है और इस मामले में दुनिया भर में 8वीं सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी को इस साल बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। देश का विंड सेक्टर तेजी से ग्रोथ कर रहा है, जिसका सबसे ज्यादा फायदा सुजलॉन को मिलेगा। कंपनी अपनी कैपेसिटी लगातार बढ़ा रही है। कंपनी ने पिछले दिनों अपना कर्ज कम किया है। आगे भी कर्ज कम करने पर फोकस है। ब्रोकरेज हाउस केआर चौकसे ने स्टॉक के लिए 15.8 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। करंट प्राइस 7.32 रुपए के लिहाज से शेयर में 115 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट