बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: डाटामैटिक्स ग्लोबल में 16% तक तेजी, बीपीओ फर्म खरीदने का असर

आज का खास स्टॉक: डाटामैटिक्स ग्लोबल में 16% तक तेजी, बीपीओ फर्म खरीदने का असर

सोमवार के कारोबार में डाटामैटिक्स ग्लोबल सर्विसेज के शेयरों में 16 फीसदी तक तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबार में डाटामैटिक्स ग्लोबल सर्विसेज के शेयरों में जोरदार तेजी रही है। कारोबार के दौरान शेयर  16 फीसदी की तेजी के साथ 130 रुपए के भाव पर पहुंच गया है। डाटामैटिक्स ग्लोबल ने एक बीपीओ कंपनी का एक्विजीशन किया है, जिसके बाद शेयर को लेकर सेंटीमेंट बेहतर हो गए। शुक्रवार को भी शेयर में तेजी देखी गई थी। फिलहाल कंपनी का शेयर 127 रुपए पर कारोबार कर रहा है। 

 

 

फिलीपींस की कंपनी का अधिग्रहण
डाटामैटिक्स ग्लोबल ने फिलीपींस की बीपीओ कंपनी आरजे ग्लोबस सॉल्यूशंस का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि डाटामैटिक्स ग्लोबल ने आरजे ग्लोबस सॉल्यूशंस की 75 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। बीपीओ कंपनी का हेडक्वार्टर फिलीपींस की राजधानी मनीला में है। मैनेजमेंट का मानना है कि इससे कंपनी की स्ट्रेंथ और मजबूत होगी। कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि जो 25 फीसदी शेयर बीपीओ कंपनी के बच गए हैं, पर फाइनेंशियल परफॉर्मेंस के आधार पर 2019 और 2020 में खरीदे जाएंगे। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
डाटामैटिक्स ग्लोबल का शेयर शुक्रवार को 112.70 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार के कारोबार में कंपनी का शेयर 114 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान करीब 16 फीसदी तेजी के साथ शेयर 130.60 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में शेयर का लो 113.60 रुपए का भाव रहा है। पिछले एक साल में शेयर की चाल फ्लैट रही है। हालांकि पिछले 3 महीने की बात करें तो शुक्रवार तक शेयर में 25 फीसदी की गिरावट रही थी।

 

जानें कंपनी के बारे में
डाटामैटिक्स ग्लोबल कंसल्टिंग, आईटी, डाटा मैनेजमेंट और बिजनेस प्रॉसेस मैनेजमेंट सर्विसेज प्रोवाइड कराती है। कंपनी का हेडक्वार्टर मुंबई में है और कंपनी की प्रेजेंस अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप के कई देशों में भी है। कंपनी का कस्टमर बेस मजबूत है और कंपनी के क्लाइंट में दुनियाभर की कई फॉर्च्युन 500 कंपनियां भी शामिल हैं। कंपनी की सर्विस क्वालिटी स्टैंडर्ड होने की वजह से क्लाइंट का भरोसा बने रहने का रिकॉर्ड है। कंपनी का कहना है कि नए अधिग्रहण से कस्टमर्स की ओर से बढ़ती डिमांड पूरी हो पाएगी, वहीं मार्केट प्रेजेंस बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट