Home » Market » StocksThe largest number of people in the list of forbes billionaire with Aries zodiac sign

मेष राशि वाले सबसे ज्यादा अमीर, कर्क वाले सबसे कम, अपनी राशि का अरबपतियों से चेक करें कनेक्शन

एक सर्वे के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मेष राशि वालों की संख्‍या सबसे ज्यादा है।

1 of

नई दिल्ली। हर इंसान अमीर बनने के सपने देखते है। इस क्रम में दुनिया के सफल अरबपतियों को ज्यादातर लोग फॉलो करने की कोशिश करते हैं। अमीर बनने के पीछे मेहनत, बिजनेस करने का तरीका तो है ही, वहीं कुछ लोग इसे किस्मत भी मानते हैं। कुछ लोग इसे उस शख्‍स की राशि, पैदा होने वाले दिन के महत्‍व से भी जोड़ते हैं। बहुत से लोग अपनी राशि को अमीर बनने के साथ जोड़ना चाहते हैं। वैसे समय समय पर इस बारे में सर्वे भी होता रहता है। दुनिया के 100 सबसे ज्यादा अमीरों की 2017 फोर्ब्स लिस्ट के हिसाब से ऐसा ही एक सर्वे फरवरी 2018 में विदेशी वेबसाइट www.lovemoney.com ने भी किया है। सर्वे के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मेष राशि वालों की संख्‍या सबसे ज्यादा है।

 

 

 

मेष राशि के सबसे ज्यादा अमीर  
सर्वे के अनुसार 100 टॉप अरबपतियों की लिस्ट में 13 नाम ऐसे थे, जिनकी सन साइन से राशि मेष थी। इसमें भारत के मुकेश अंबानी, गुगल को-फाउंडर लैरी पेज और जारा फाउंडर अमानसियो ऑरटेगा शामिल हैं। 


खासियत: सर्वे में कहा गया है कि मेष राशि के लोग साहसी, दृढ़ निश्‍चयी, आत्म विश्‍वासी, ईमानदार और जोशीले होते हैं।

 

कमजोरी: हालांकि सर्वे के अनुसार इस राशि के लोग मूडी, धैर्य न रख पाने वाले, गुस्‍सैल और इम्पल्सिव होते हैं। 

 

आगे पढ़ें, दूसरी राशियों वाले कितने अमीर ..........

 

सिंह राशि
फोर्ब्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 10 अरबपति सिंह राशि वाले थे। इसमें गुगल के को-फाउंडर सर्जे ब्रिन और ओरेकल फाउंडर लैरी एलिसन जैसे शख्‍स शामिल हैं।

 
खासियत: इस राशि के लोग क्रिएटिव, उदार और खुशदिल होते हैं। वहीं, इनकी कमजोरी है कि ये सुस्त, जिद्दी और खुद के बारे में ज्यादा सोचते हैं। 

 

तुला राशि


लिस्ट में 10 अमीर ऐसे थे, जिनकी राशि तुला थी। यानी सिंह राशि के ही बराबर। इसमें लॉरियल की उत्तराधिकारी लिलियाने बेटेनकोर्ट, एच एंड एम के चेयरमैन स्टेफेन परसॉन और वालमार्ट की एलिस वाटन शामिल हैं। 


खासियत: इसकी खासियत है कि ये लोग सामाजिक, दूसरे का सहयोग करने वाले और साफ दिल के होते हैं। वहीं, इनका नेचर डिप्लोमैटिक और ढिले रवैये वाला होता है। 

 

वृश्चिक 


लिस्ट में 9 अमीर ऐसे थे, जिनकी राशि वृश्चिक है। इसमें दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स बिल गेट्स भी शामिल हैं। इसके अलावा चीन के रियल्टी किंग वांग जियानलिन भी शामिल हैं। 


खासियत: रिपोर्ट के अनुसार इस राशि वाले हिम्मती, जोशीले और साधन संपन्न होते हैं। हालांकि कभी कभी इनका रवैया जिद्दी हो जाता है। ये संकोची और कभी कभी ईर्ष्‍यालु होते हैं। 

 

आगे पढ़ें, अन्य 3 राशियों के बारे में ......

 

वृष


लिस्ट में 8 अमीर ऐसे थे, जिनकी राशि वृष है। इसमें फेसबुक फाउंडर एंड सीईओ मार्क जुकरबर्ग, जर्मनी की सबसे अमीर महिला सुसाने क्लाटेन और कोच इंडस्ट्रीज के वाइस प्रेसिडेंट डेविड कोच का नाम शामिल है। 

 

खासियत: रिपोर्ट के अनुसार इस राशि के लोग अच्छे लीडर होते हैं। ये प्रैक्टिकल, स्थिर और जिम्मेदार होते हैैं। हालांकि कमी ये है कि ये समझौता नहीं करना चाहते, वहीं रवैया जिद्दी होता है। 

 

कुंभ
100 सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में इस राशि के 8 लोग हैं। इसमें न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर और बिजनेसमैन माइकल ब्लूमबर्ग, मेक्सिको के टेलिकॉम टायकून कॉर्लोस स्लिम का नाम शामिल है। 


खासियत: ये स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं और वहीं प्रोग्रेसिव भी होते हैं। हालांकि कई बार ये तुनकमिजाजी भी निकल जाते हैं। 

 

मकर
100 सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में मकर राशि वालों की संख्‍या 7 है। इसमें अमेजॉन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस, रूस के अरबपति व्लादिमिर पोतानिन जैसे नाम शामिल है। 
खासियत: ये जिम्मेदार, अनुशासित और अच्छे लीडर साबित हो सकते हैं। 

आगे पढ़ें, अन्य 3 राशियों के बारे में ...........

 

मिथुन
100 सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में मिथुन राशि वालों की संख्‍या भी 7 थी। यानी मकर राशि वालों के बराबर। इसमें थॉमस रॉयटर के चेयरमैन डेविड थॉमसन, वालमार्ट के जिम वॉल्टन जैसे नाम शामिल है। 
 

खासियत: इन लोगों का स्वभाव सीखने वाला होता है और ये अपने विचार साझा करते हैं। ये कोई नई चीज जानने को लेकर उत्सुक रहते हैं। हर स्थिति में ढल जाने वाले भी होते हैं। हालांकि ये जल्दी नर्वस हो जाते हैं। 

 

मीन
100 सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में मीन राशि वालों की संख्‍या भी 7 थी। यानी मकर और मिथुन राशि वालों के बराबर। इसमें LVMH के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट और ऑस्ट्रेलिया के मीडिया टायकून रूपर्ट मर्डोक और डेल के फाउंडर माइकल डेल का नाम शामिल है। 

 

खासियत: रिपोर्ट के अनुसार इनमें बहुत से लोग सहज ज्ञान वाले होते हैं। वहीं, ये बुद्धिमान, सभ्‍य और कला प्रेमी होते हैं। हालांकि ये जल्दी घबड़ा जाते हैं। 

 

धनु 
100 सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में धनु राशि वालों की संख्‍या 6 थी। इसमें प्रॉपर्टी टायकून डेविड और साइमन और हिंदुजा ब्रदर्स के नाम शामिल है। 

 

खासियत: ये उदार, आइडियलिस्टिक और ग्रेट सेंस ऑफ ह्यूमर वाले होते हैं। 

आगे पढ़ें, अन्य 2 राशियों के बारे में ......

 

कन्या 
100 सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में कन्या राशि वालों की संख्‍या 5 थी। इसमें बिजनेस मैगनेट वॉरेन बफे, अलीबाबा ग्रुप के चैयरमैन जैकमा जैसे नाम शामिल हें।

 
खासियत: ये भरोसेमंद, प्रैक्टिकल और मेहनती होते हैं। 

 

कर्क
100 सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में कर्क राशि वालों की संख्‍या भी 5 थी। इसमें टेस्ला मोटर के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क जैसे नाम शामिल हैं। 


खासियत: ये सख्‍त लेकिन भरोसेमंद होते हैं। ये कल्पनाशील भी होते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट