Home » Market » Stocksइन शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस का बढ़ा टारगेट- Brokerage houses increase target for these stocks

मजबूत फंडामेंटल से इन शेयरों का बढ़ा टारगेट, बेहतर रिटर्न के लिए निवेश की सलाह

हमने यहां ऐसे 5 शेयर चुने हैं, जिनमें निवेश के लिए ब्रोकरेज हाउस ने अपना टारगेट बढ़ा दिया है।

1 of

नई दिल्ली। गुजरात इलेक्शन के रिजल्ट आने से पहले मार्केट में उतार-चढ़ाव की आशंका बनी हुई है। अगर बाजार के अनुमान से विपरीत नतीजे आते हैं तो एक बड़ा करेक्शन भी संभव है। वहीं, यूएस फेड की ओर से दरों में बढ़ोत्तरी की जा सकती है, जिससे इक्विटी मार्केट पर असर होगा। ऐसे में मौजूदा समय में बेहतर पोर्टफोलियो बनाने के लिए उन शेयरों पर फोकस करना बेहतर है, जिनके फंडामेंटल सबसे अच्छे नजर आ रहे हों। ऐसे शेयर चुनने के लिए बेहतर विकल्प हो सकता है कि उन शेयरों पर नजर डालें, जिनके सेंटीमेंट्स बेहतर होने से ब्रोकरेज हाउस ने अपने टारगेट बढ़ा दिए हों। हमने ऐसे ही 5 शेयर चुने हैं, जिनमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है.....

 

 

ऐसे शेयर चुनने का होता है फायदा 
ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। कंपनियों के सेंटीमेंट्स सुधरने पर उनके स्टॉक के लिए टारगेट बढ़ा दिया जाता है। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस भी इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। ऐसे में इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग-अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। वहीं, ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। 

 

किन शेयरों में बढ़ा टारगेट

 

परसिस्टेंस सिस्टम
परसिस्टेंस सिस्टम पुणे बेस्ड टेक्नोलॉजी सर्विस कंपनी है। कंपनी डाटा और सॉल्यूशन प्रोवाइड करवाती है। कंपनी की निगाहें इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में सरकार द्वारा किए जाने वाले स्पेंडिंग पर है। कंपनी इसके जरिए अपनी आय बढ़ाने पर फोकस कर रही है। सरकार की ओर से कंपनी को अच्छा खास ऑर्डर मिल रहा है। कंपनी का ऑर्डर बुक पहले से भी मजबूत है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने बेहतर फंडामेंटल देखते हुए शेयर में टारगेट 750 से बढ़ाकर 780 रुपए कर दिया है।  

 

 

और किन शेयरों में बढ़ा टारगेट

 

 

SBI 
नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स के मसले पर बैंक का स्ट्रेस पहले से कम हुआ है। दूसरी तिमाही में बैंक का स्ट्रेस एसेट्स  लोन का 11.6 फीसदी रह गया है जो पहले 12.05 फीसदी था। ऑपरेशनल परफॉर्मेंस बेहतर है। एनपीए में कमी आने और एसबीआई लाइफ में स्टेक सेल से कंपनी को प्रोविजनिंग कवरेज रेश्‍यो इंप्रूव करने का मौका मिला है और बैंक ने इसे 60.8 फीसदी से बढ़ाकर 65.1 फीसदी कर दिया है। सबसे बड़ा पीएसयू बैंक होने के नाते रीकैपिटलाइजेशन प्लान का सबसे ज्यादा फायदा एसबीआई को होगा। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर के लिए लक्ष्‍य 340 से बढ़ाकर 390 रुपए कर दिया है। शेयर की मौजूदा कीमत 318 रुपए है। 

 

फ्यूचर रिटेल
कंपनी का फोकस 2022 तक 10 हजार स्टोर खोलने पर है। फाइनेंशियल ईयर 2018 में कंपनी का टारगेट 1100 स्टोर खोलने का है। वहीं कंपनी कंज्यूमर्स बढ़ाने के लिए लगातार उपाय कर रही हैं। कंपनी का मार्जिन इंप्रूव हुआ है। दुनिया के बेस्ट टेक प्रोवाइडर्स के साक कंपनी टाई-अप कर रही है। फिलहाल कंपनी का आउटलुक बेहतर होने से ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर का लक्ष्‍य 619 से बढ़ाकर 628 रुपए कर दिया है। 

 

ब्रिगेड इंटरप्राइजेज
ब्रिगेड इंटरप्राइजेज, ब्रिगेड ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है, जिसका हेडक्वॉर्टर बंगलुरू में है। ब्रिगेड ग्रुप का मल्टी डोमेन पोर्टफोलियो है, मसलन कंपनी प्रॉपर्टी डेवलपमेंट, प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज, हॉस्पिटैलिटी और एजुकेशन बिजनेस में है। बंगलुरू मार्केट में डिमांड सुधरी है, वहीं कंपनी को प्लान्ड प्रोजेक्ट लॉन्चिंग से भी फायदा हो रहा है। प्रॉपर्टी मार्केट रेग्युलराइज्ड होने का फायदा कंपनी को मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर का लक्ष्‍य 340 से बढ़ाकर 345 रुपए कर दिया है। 

 

 

कर्नाटका बैंक


कर्नाटका बैंक की हर मामले में ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस बेहतर है। बैंक का लोन ग्रोथ बढ़ा है और मैनेजमेंट क्रेडिट ग्रोथ बढ़ाने पर फोकस है। एनपीए में सुधार है। मार्जिन इंप्रूव हुआ है वहीं फी इनकम में भी ग्रोथ देखी जा रही है। डिपॉजिट ग्रोथ बढ़ने से बैंक की कैपिटल पोजिशन मजबूत हुई है। ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने शेयर के लिए लक्ष्‍य 192 से बढ़ाकर 195 रुपए कर दिया है। 

 

(नोट- यहां दी गई सभी सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा जारी रिपोर्ट के आधार पर हैं। मनी भास्कर की टीम ने आपकी सुविधा के लिए इन सभी रिपोर्ट्स को स्टॉक्स के आधार पर अलग-अलग किया है। हर स्टॉक से जुड़े अपने जोखिम होते है, इसलिए सलाह है कि अपने स्तर पर जांच या अपने एक्सपर्ट की सलाह के बाद ही निवेश का फैसला लें)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट