Home » Market » StocksBhushan Steel share rose to 20 per cent as tata steel become highest bidder

आज का खास स्टॉक: भूषण स्टील में 20% तेजी, 54 रुपए पहुंचा भाव

सोमवार के कारोबार में भूषण स्टील के शेयरों में अपर सर्किट लगा है।

1 of

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबार में भूषण स्टील के शेयरों में अपर सर्किट लगा है। बीएसई पर शेयर 20 फीसदी की तेजी के साथ 54 रुपए के भाव पर पहुंचय गया। खबर आई है कि भूषण पावर एंड स्टील को खरीदने के लिए टाटा स्टील ने सबसे बड़ी बोली लगाई है। जिसके बाद शेयर में तेजी आ गई। 

 

 

टाटा स्टील ने लगाई सबसे बड़ी बोली
रिपोर्ट के अनुसार टाटा स्टील ने भूषण पावर एंड स्टील को खरीदने के लिए सबसे ऊंची बोली लगाई है। कंपनी ने करीब 35000 करोड़ रुपए की बोली लगाई है। वहीं इस मामले में जेडब्ल्यू स्टील लिमिटेड ने 29700 करोड़ रुपए की बोली लगाई। 3 फरवरी को टाटा स्टील ने 24000 करोड़ रुपए की शुरुआती बोली लगाई थी। यानी यह शुरुआती बोली से करीब 45 फीसदी ज्यादा है। 

 

भूषण स्टील पर भारी कर्ज 
भूषण स्टील लिमिटेड उन 12 डिफॉल्ट अकाउंट्स में एक है, जिसमें कुल एनपीए की 25 फीसदी देनदारी बकाया है। भूषण स्टील का बकाया कर्ज 50000 करोड़ रुपए है। जिसमें बैंकों का बकाया 44000 करोड़ रुपए के स्तर पर है। भूषण स्टील कोल्ड रोल्ड प्रोडक्ट्स का प्रोड्यूसर है, जिसकी स्टील बनाने की कैपेसिटी 56 लाख टन सालाना है। वहीं, टाटा स्टील लिमिटेड एक अंतरराष्ट्रीय स्टील कंपनी है, जिसका मैन्युफैक्चरिंग कारोबार यूरोप और एशिया में है।

 

ऐसी रही शेयर की चाल
बीएसई पर भूषण स्टील का शेयर शुक्रवार को 44.90 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार को शेयर 51.90 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान 20 फीसदी चढ़कर यह 53.85 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में शेयर का लो 51.55 रुपए का भाव रहा। पिछले 3 महीने में शेयर में गिरावट रही है और यह 70 रुपए से गिरकर 44.90 रुपए के भाव पर पहुंच गया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट