Home » Market » StocksBhushan Steel share price rose to 16 per cent at tuesday trading

आज का खास स्टॉक: भूषण स्टील में जोरदार तेजी, 16% बढ़कर 52 रुपए पर पहुंचा भाव

मंगलवार के कारोबार में जहां ज्यादातर शेयरों में बड़ी गिरावट दिखी, वहीं भूषण स्टील के शेयर में 16 फीसदी की तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में जहां ज्यादातर शेयरों में बड़ी गिरावट दिखी, वहीं भूषण स्टील के शेयर में 16 फीसदी की तेजी रही है। कंपनी के लिए आज बिड खुलनी है, जिसकी वजह से इसमें तेजी रही। कारोबार के दौरान शेयर करीब 17 फीसदी बढ़त के साथ 52.75 रुपए के भाव पर पहुंच गया। वहीं, कारोबार के अंत में यह 16 फीसदी की तेजी के साथ 51.50 के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

JSW स्टील और टाटा स्टील रेस में 
कर्ज के भारी बोझ से दबी भूषण स्टील को खरीदने के लिए JSW स्टील और टाटा स्टील रेस में है। इसके अलावा कंपनी के कर्मचारी भी इस रेस में शामिल हैं। भूषण स्टील वर करीब 44,498 करोड़ रुपए का कर्ज है और यह बैंकरप्सी के तहत जाने वाला अबतक का सबसे बड़ा मामला माना जा रहा है। बहुत सी ग्लोबल कंपनियों ने भी पहले कंपनी को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन बाद में वे दौड़ से हट गईं। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
भूषण स्टील का शेयर सोमवार को 44.60 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार को यह 39.55 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर का भाव 52.75 रुपए तक पहुंच गया। हालांकि ट्रेडिंग के अंत में शेयर 16 फीसदी की तेजी के साथ निफ्टी पर 51.50 रुपए के भाव पर बंद हुआ। आज के कारोबार में शेयर का लो 39.15 रुपए का भाव रहा। 

 

50 लाख टन प्रोडक्शन कैपेसिटी
भूषण स्टील की कैपेसिटी सालाना 50 लाख टन स्टील प्रोडक्शन की है। रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल ने कंपनी की लिक्विडेशन वैल्यू 15,000 करोड़ रुपए रखी है। इससे नीचे की बिड को स्वीकार नहीं किया जाएगा। भूषण स्टील के लिए अधिकतर बिड्स 25,000-30,000 करोड़ रुपए के बीच मिलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि भूषण स्टील के जरिए JSW और स्टील जैसी कंपनियों का कारोबार मजबूत होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट