बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: भूषण स्टील में 20% तेजी, टाटा स्टील खरीददरों में सबसे आगे

आज का खास स्टॉक: भूषण स्टील में 20% तेजी, टाटा स्टील खरीददरों में सबसे आगे

गुरूवार के कारोबार में स्टील कंपनी भूषण स्टील के शेयर में 20 फीसदी तक तेजी आई।

1 of

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबार में स्टील कंपनी भूषण स्टील के शेयर में जोरदार तेजी रही। कंपनी के शेयर में कारोबार के दौरान 20 फीसदी तक तेजी आई। इस दौरान शेयर 48.65 रुपए के भाव पर पहुंच गया। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 17.6 फीसदी की तेजी के साथ निफ्टी पर 47.70 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

दिवालिया होने के प्रोसेस से गुजर रही भूषण स्टील को खरीदने के लिए सबसे बड़ी बोली टाटा स्टील ने लगाई है। इस संबंध में भूषण स्टील के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल की तरफ टाटा स्टील को एक संदेश मिला है जिसमें कहा गया है कि टाटा स्टील  कंपनी की हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए सबसे बड़ी बोलीदाता के रुप में सामने आई है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
बुधवार को भूषण स्टील का शेयर निफ्टी पर 40.55 रुपए पर बंद हुआ था। वहीं, गुरूवार को शेयर 47 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान 20 फीसदी तेजी के साथ शेयर 48.65 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में शेयर का लो 44.25 रुपए का भाव रहा। 

 

भूषण स्टील पर भारी कर्ज 
भूषण स्टील लिमिटेड उन 12 डिफॉल्ट अकाउंट्स में एक है, जिसमें कुल एनपीए की 25 फीसदी देनदारी बकाया है। भूषण स्टील का बकाया कर्ज 50000 करोड़ रुपए है। जिसमें बैंकों का बकाया 44000 करोड़ रुपए के स्तर पर है। भूषण स्टील कोल्ड रोल्ड प्रोडक्ट्स का प्रोड्यूसर है, जिसकी स्टील बनाने की कैपेसिटी 56 लाख टन सालाना है। वहीं, टाटा स्टील लिमिटेड एक अंतरराष्ट्रीय स्टील कंपनी है, जिसका मैन्युफैक्चरिंग कारोबार यूरोप और एशिया में है।

 

ये होंगे फायदे
टाटा स्टील अगर भूषण स्टील को खरीदने में सफल होती है तो कंपनी की पहुंच देश के पूर्वी हिस्सों तक हो जाएगी। वहीं,  ओडिशा में उनकी पहुंच आयरन ओर तक हो जाएगी। इसके अलावा सभी तीन स्थानों को इंटीग्रेटेड स्टील कॉम्पलैक्स के तौर पर डेवलप किया जा सकता है। जहां भूषण स्टील की पहुंच टाटा स्टील के एक्सपोर्ट मार्केट तक हो जाएगी, वहीं टाटा स्टील की पहुंच भूषण स्टील के डोमेस्टिक मार्केट तक हो जाएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट