बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: बालाजी एमाइंस 52 हफ्तों के टॉप पर, प्रोजेक्ट को मिला मेगा स्टेटस

आज का खास स्टॉक: बालाजी एमाइंस 52 हफ्तों के टॉप पर, प्रोजेक्ट को मिला मेगा स्टेटस

मंगलवार के कारोबार में बालाजी एमाइंस के शेयर तेजी के साथ अपने 52 हफ्तों के टॉप पर पहुंच गए।

1 of

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में बालाजी एमाइंस के शेयर तेजी के साथ अपने 52 हफ्तों के टॉप पर पहुंच गए। कंपनी के एक्सपेंशन प्लान को सरकार की ओर से मेगा स्टेटस मिलने के बाद शेयर में अच्छी तेजी दिखी। शेयर 6 फीसदी की तेजी के साथ 674 रुपए के भाव पर पहुंच गया जो एक साल का टॉप लेवल है। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 2 फीसदी की तेजी के साथ 643 के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

 

मेगा स्टेटस मिलने से होगा फायदा 
कंपनी का कहना है कि महाराष्‍ट्र के सोलापुर में 296 करोड़ के प्रोजेकट को डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्रीज, एनर्जी एंड लेब, मंत्रालय, मुंबई की ओर से मेगा प्रोजेक्ट का स्टेटस मिला है। बीएसई फाइलिंग में यह जानकारी दी गई है। मेगा प्रोजेक्ट का दर्जा मिलने से कंपनी को सरकार की ओर से कई तरह के इंसेटिव हासिल कर सकती है। कंपनी को सोलापुर के एमआईडीसी चिंचोली में 3,60,000 वर्गमीटर का लैंड अलॉट हुआ है, जिसका इस्तेमाल कंपनी एक्सपेंशन प्रोजेक्ट के लिए करेगी। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
बालाजी एमाइंस के शेयर सोमवार को 630 रुपए के भाव पर बंद हुए थे। मंगलवार को शेयर करीब 639 रुपए के भाव पर खुला। वहीं, मेगा स्टेटस की खबर आने के बाद शेयर में 7 फीसदी तक तेजी आई और शेयर 674 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कारोबार के अंत में शेयर 2 फीसदी की तेजी के साथ 643 के भाव पर बंद हुआ। पिछले एक माह में शेयर में 18 फीसदी से ज्यादा तेजी रही और शेयर 568 रुपए के भाव से आज के टॉप लेवल 674 रुपए के भाव पर आ गया। 

 

ये प्रोडक्ट बनाती है कंपनी
बालाजी एमाइंस मेथिलामाइंस, एथिलामाइंस, स्पेशिएलिटी केमिकल्स के डेरीवेटिव्स और नेचुरल प्रोडक्ट बनाती है। इसके अलावा कंपनी कुछ और भी डेरिवेटिव्स बनाती है, जिसका इस्तेमाल फार्मा और पेस्टिसाइड इंडस्ट्री में किया जाता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट