Home » Market » StocksAstraZeneca Pharma India stocks zoom as cancer drug approval in india

आज का खास स्टॉक: कैंसर की दवा को मंजूरी मिलने के बाद एस्ट्राजेनेका में 11% तक तेजी

शुक्रवार के कारोबार में एस्ट्राजेनेका फार्मा इंडिया लिमिटेड के शेयरों में अच्छी तेजी रही।

AstraZeneca Pharma India stocks zoom as cancer drug approval in india

नई दिल्ली। शुक्रवार के कारोबार में एस्ट्राजेनेका फार्मा इंडिया लिमिटेड के शेयरों में अच्छी तेजी रही। कारोबार के दौरान शेयर 11 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 1501 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कंपनी के कैंसर की दवा डुरवालुमाब को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से मार्केटिंग को मंजूरी मिल गई है। इसके बाद शेयर को लेकर सेंटीमेंट बेहतर बन गया कारोबार के अंत में शेयर 10 फीसदी की तेजी के साथ 1490 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

कंपनी ने दी जानकारी

एस्ट्राजेनेका फार्मा इंडिया लिमिटेड ने जानकारी दी है कि कंपनी ने कैंसर की दवा डुरवालुमाब (ImfinziTM) के इंडिया में इंपोर्ट और मार्केटिंग के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से मंजूरी मिल गई है। यह दवा नॉ स्माल सेल लंग कैंसर के इलाज में काम आती है। इसके अलावा मेटासटैटिक कार्सिनोमा के इलाज में भी दवा का इस्तेमाल होता है। कंपनी ने बताया कि डुरवालुमाब एस्ट्राजेनेका ग्लोबल का पेंटेंटेड प्रोडक्ट है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
एस्ट्राजेनेका फार्मा इंडिया लिमिटेड का शेयर गुरुवार को 1352.50 रुपए के भाव पर बंद हुआ। वहीं, शुक्रवार के कारोबार में शेयर 1381 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर 11 फीसदी तेजी के साथ 1501 रुपए के भाव पर पहुंच गया। दिन के कारोबार में 1381 रुपए का भाव शेयर के लिए लो रहा है। अंत में शेयर 10 फीसदी की तेजी के साथ 1490 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

जानें कंपनी के बारे में 
एस्ट्राजेनेका फार्मा इंडिया लिमिटेड कैंसर, डायबटिीज, कार्डियोवास्कुलर, मेटोबोलिक डिजीज, रेसपिरेटरी सिस्टम, इनफ्लेमेटरी और ऑटो इम्यून डिजीज में काम आने वाली दवाओं के खोज, डेवलपमेंट और कमर्शियलाइजेशन में है। कंपनी एस्ट्रोजेनका पीएलसी, यूके की सब्सिडियरी कंपनी है। कंपनी के पास हेल्थकेयर के क्षेत्र में इनोवेटिव पोर्टफोलियो हे। कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बेहतर है। कंपनी के मैनेजमेंट का फोकस वैल्यू एंडिंग मैनर से कंपनी के प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने पर है। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss