Home » Market » StocksAshok Buildcon share rose up to 16 per cent

आज का खास स्टॉक: अशोक बिल्डकॉन में 16% तक तेजी, 2 नए प्रोजेक्ट मिलने का असर

बुधवार के कारोबार में अशोक बिल्डकॉन के शेयरों में 16 फीसदी तक तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। बुधवार के कारोबार में इंफ्रा कंपनी अशोक बिल्डकॉन के शेयरों में जोरदार तेजी रही। कारोबार के दौरान शेयर 16 फीसदी की तेजी के साथ 265 रुपए के भाव पर पहुंच गया। अशोक बिल्डकॉन को मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवे (MoRT&H) की ओर से 2 नए प्रोजेक्ट मिले हैं। वहीं, कंपनी ने डिविडेंड देने का एलान किया है। जिसके बाद शेयर में तेजी आ गई। 
 

448 करोड़ के 2 प्रोजेक्ट मिले

अशोक बिल्डकॉन को मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवे (MoRT&H) की ओर से 2 नए प्रोजेक्ट हासिल हुए हैं। ये प्रोजेक्ट महाराष्‍ट्र में NH 753J के लिए मिले हैं। प्रोजेक्ट की कुल लागत 448 करोड़ रुपए है। कंपनी दोनों प्रोजेक्ट के लिए लोएस्ट बिडर रही, जिसके बाद कंपनी को ये प्रोजेक्ट मिले। 
 

डिविडेंड देने का एलान
कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने फाइनेंशियल ईयर 2017-18 के लिए इंटरिम डिविडेंड को भी मंजूरी दे दी है, जिसका असर स्टॉक पर दिखा। कंपनी ने निवेशकों को 5 रुपए के फेस वैल्यू पर 80 पैसे प्रति शेयर डिविडेंड देने को मंजूरी दे दी है। इसके लिए 28 मार्च को रिकॉर्ड डेट रखा गया है और 30 दिन के अंदर पेमेंट कर दिया जाएगा। 
 

ऐसी रही शेयर की चाल
मंगलवार को कंपनी का शेयर 229.50 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, बुधवार को शेयर 239.50 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर 16 फीसदी की तेजी के साथ 265 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार में शेयर का लो 237.10 रुपए का भाव रहा। फिलहाल शेयर 7.2 फीसदी की तेजी के साथ 246 रुपए पर बंद हुआ। कंपनी के शेयर में पिछले एक साल में 38 फीसदी तक तेजी आ चुकी है। 21 मार्च को शेयर 192 रुपए के भाव पर था जो आज 265 रुपए तक के भाव पर पहुंचा। 

 

जानें कंपनी के बारे में
अशोक बिल्डकॉन लिमिटेड रोड इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी है जो रोड और ब्रिज बनाती और ऑपरेट करती है। इसके अलावा कंपनी रोड और ब्रिज कंस्ट्रक्शन के लिए रॉ मैटेरियल और कंस्ट्रक्शन इक्यूपमेंट डिजाइन और प्रॉक्योरमेंट करती है। कंपनी रेडी मिक्स कॉक्रीट भी बनाती और सेल करती है। कंपनी रोड और ब्रिज पर टॉल भी कलेक्ट करती है। कंपनी का हेड ऑफिस नासिक में है और कंपनी की पहुंच एमपी, छत्तीसगढ़, राजस्थान, कर्नाटक, ओडिशा मजबूत है। इसके अलावा गुजरात, गोवा, दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, गोवा और तमिलनाडु में भी कंपनी का कारोबार है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट