Home » Market » StocksAlembic Pharma rose 20

आज का खास स्टॉक: दवा को USFDA से मंजूरी के बाद एलेंबिक फार्मा में 20% तेजी

सोमवार के कारोबार में फार्मा कंपनी एलेंबिक फार्मा के शेयरों में 20 फीसदी की तेजी रही।

Alembic Pharma rose   20

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबार में फार्मा कंपनी एलेंबिक फार्मा के शेयरों में अच्छी तेजी रही। कारोबार के दौरान शेयर में अपर सर्किट लगा और शेयर 20 फीसदी की तेजी के साथ 521.80 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कंपनी के एंटी डिप्रेशन की  दवा को यूएस फार्मा रेग्युलेटर यूएसएफउीए से मंजूरी मिली है। जिसके बाद शेयर को लेकर सेंटीमेंट पॉजिटिव बन गया और शेयर में तेजी आई। 

 

 

एंटी डिप्रेशन की दवा को मंजूरी दी
अमेरिका में हेल्थ रेगयुलेटर यूएसएफडीए ने एलेंबिक फार्मा के अब्रेविएटेड न्यू ड्रग एप्लीकेशन (ANDA) ब्यूप्रोपियॉन टैबलेट्स को मंजूरी दे दी है। टैबलेट 75 एमजी और 100 एमजी में उपलब्ध होगी। इस दवा का इस्तेमाल मेजर डिप्रेसिव डिस्ऑर्डर के लिए होगा। एलेंबिक फार्मा ने प्रेस रीलीज के जरिए यह जानकारी दी है। 


रिकॉर्ड के मुताबिक दिसंबर 2017 के अंत तक इस दवा का मार्केट साइज 3.70 करोड़ डॉलर था। कंपनी ने यह जानकारी भी दी कि उसके 72 अब्रेविएटेड न्यू ड्रग एप्लीकेशन को यूएसएफडीए से मंजूरी मिल चुकी है। इसमें 64 अप्रूवल फाइनल हैं और 6 को टेंटेटिव अप्रूवल मिला है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
एलेंबिक फार्मा का शेयर शुक्रवार को 434.85 रुपए प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार को यह 440 रुपए प्रति शेयर के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान 440 रुपए का भाव ही शेयर के लिए लो रहा, वहीं, 20 फीसदी तेजी के साथ शेयर 521.80 रुपए के भाव पर पहुंच गया। पिछले एक साल की बात करें तो शुक्रवार तक शेयर में करीब 17 फीसदी की गिरावट थी। शेयर एक साल पहले 421.80 रुपए के भाव पर था जो शुक्रवार को 434.85 रुपए के भाव पर आ गया। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट