बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksQ3 नतीजों के बाद इन 5 शेयरों में निवेश की सलाह, मिल सकता है 35% तक रिटर्न

Q3 नतीजों के बाद इन 5 शेयरों में निवेश की सलाह, मिल सकता है 35% तक रिटर्न

एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह सीजन कॉरपोरेट अर्निंग के लिहाज से बेहतर रहा है, जो आगे के लिए अच्छा संकेत है।

1 of

नई दिल्ली। दिसंबर तिमाही के लिए अर्निंग सीजन में ज्यादातर बड़ी कंपनियों के नतीजे आ चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अबतक आए नतीजों में कंबाइंड प्रॉफिट में 10 फीसदी से ज्यादा और कंबाइंड सेल्स में 14 फीसदी से ज्यादा ग्रोथ दिखी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह सीजन कॉरपोरेट अर्निंग के लिहाज से बेहतर रहा है, जो आगे के लिए अच्छा संकेत है। ऐसे में अर्निंग को देखते हुए हमने यहां एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के हवाले से 5 शेयर चुने हैं, जिनमें निवेश की सलाह है। 

 

 

मिले-जुले रहे हैं नतीजे
-दिसंबर तिमाही के लिए कंज्यूमर्स गुड्स, ऑटो सेक्टर और एफएमसीजी सेक्टर के नतीजे बेहतर रहे हैं। वहीं बैंकिंग व फाइनेंशियल सेक्टर, आईटी और एनर्जी सेक्टर से नतीजे मिले-जुले रहे हैं। फार्मा सेक्टर की अर्निंग पर अबभी दबाव दिख रहा है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि ओवरऑल डोमेस्टिक फोकस्ड कंपनियों खासतौर से कंजम्पशन बेस्ड कंपनियों का प्रदर्शन बेहतर रहा है।

 

-कंपनियों की बात करें तो इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक, टीएसीएस, सिप्ला, एसीसी, टाटा स्टील, मारूति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, सेल, एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, एचयूएल और स्पाइस जेट जैसी कंपनियों ने अच्छे नतीजे दिए, वहीं एसबीआई, विप्रो, बीपीसीएल, बैंक ऑफ इंडिया, हिंडाल्को, ल्यूपिन, एशियन पेंट्स, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा, एयरटेल और आइडिया के नतीजे कमजोर रहे हैं। 

 

किन शेयरों में कर सकते हैं निवेश 

 

 

हीरो मोटो कॉर्प
हीरो मोटोकॉर्प के नतीजे तीसरी तिमाही में बेहतर रहे हैं। हालांकि आरएम कास्ट बढ़ने का असर मार्जिन पर हुआ है। कंपनी कुछ नए मॉडल की लॉन्चिंग लेकर आ रही है। प्रीमियम बाइक सेग्मेंट में भी कंपनी की पकड़ मजबूत हुई है। आने वाले दिनों में खासतौर से रूरल पॉकेट से डिमांड बढ़ने की उम्मीद है, जिसका फायदा कंपनी को होगा। बेहतर प्रोडक्ट मिक्स और प्राइस हाइक से भी कंपनी को सपोर्ट मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस एलकेपी रिसर्च ने शेयर के लिए 4097 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। मौजूदा कीमत 3619 रुपए के लिहाज से शेयर में 13 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में निवेश की सलाह

 

बॉयोकॉन


IIFL के फार्मा एनालिस्ट श्रीकांत अकोलकर ने फार्मा कंपनी बॉयोकॉन में 30-35 फीसदी रिटर्न के लिहाज से निवेश की सलाह दी है। उनका कहना है कि शेयर का वैल्युएशन आकर्षक है और यहां से इसे पोर्टफोलियो में शामिल किया जा सकता है। इंटरेस्ट और डेप्रिसिएसन कॉस्ट बढ़ने और लाइसेंसिंग इनकम कम रहने से बॉयोकॉन के तीसरी तिमाही के नतीजे पर असर हुआ। हालांकि कंपनी ने आगे अच्छी ग्रोथ की उम्मीद जताई है। यएसएफडीए से हाल ही में बॉयोकॉन और पार्टनर कंपनी मायलन द्वारा बनाई गई बॉयोसिमिलर कैंसर की दवा को मंजूरी दे दी है। कंपनी बॉयोसिमिलर दवाओं के मामले में अपनी मार्केट मजबूत करने पर फोकस है। 

 

मारूति सुजुकी


कंपनी के तिमाही नतीजे बेहतर संकेत कर रहे हैं। नेट सेल्स 14 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 19280 करोड़ रुपए पहुंच गई है। रूरल मार्केट ग्रोथ मजबूत हो रही है। कंपनी अपनी कैपेसिटी बढ़ाने में लगी है। डोमेस्टिक मार्केट के अलावा एक्सपोर्ट को लेकर भी ज्यादा चिंता नहीं है। जीएसटी के असर से कंपनियां फ्री हो रही हैं। आगे सरकार का फोकस रूरल इकोनॉमी बढ़ाने पर है, जिससे डिमांड और बढ़ेगी। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 10972 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 9099 रुपए के लिहाज से शेयर में 21 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

HDFC


हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड ने तीसरी तिमाही में शानदार नतीजे पेश किए हैं। इस दौरान कंपनी का मुनाफा 3 गुना से ज्यादा बढ़ गया है। कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड बेहतर है। एसेट क्वालिटी बेहतर है। लोन ट्रांजैक्शन और रिटर्न रेश्‍यो हेल्दी है। एचचडीएफसी पर भी ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं। आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 2250 और प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 2160 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर का करंट प्राइस 1811 रुपए है। इस लिहाज से शेयर में 24 फीसदी रिटर्न दिख रहा है। 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में निवेश की सलाह

 

 

एस्कॉर्ट्स लिमिटेड


एस्कॉर्ट्स लिमिटेड की मुनाफा तीसरी तिमाही में 4 गुना से ज्यादा बढ़ा है। कंपनी की आय भी बेहतर हुई है। इंजीनियरिंग कंपनी है जो एग्रो-मशीनरी बिजनेस में है। कंपनी कंस्ट्रक्शन, मैटेरियल हैंडलिंग, रेलवे इक्विपमेंट और टॉटो कंपोनेंट बिजनेस में भी ऑपरेट करती है। देश में बेहतर मैक्रो-इकोनॉमिक वातावरण और सरकार के रूरल सेक्टर और इंफ्रा पर फोकस रहने से आने वाले दिनों में डिमांड बढ़ने का फायदा कंपनी को होगा। ब्रेकरेज हाउस जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर के लिए लक्ष्‍य 973 रुपए है। वहीं, मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे ने एस्कॉर्ट्स लिमिटेड में 985 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 901 रुपए है।

 


(नोट- यहां दी गई सभी सलाह टॉप ब्रोकरेज हाउस के द्वारा जारी रिपोर्ट और मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह के आधार पर हैं। हर स्टॉक से जुड़े अपने जोखिम होते है, इसलिए सलाह है कि अपने स्तर पर जांच या अपने एक्सपर्ट की सलाह के बाद ही निवेश का फैसला लें।) 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट