• Home
  • मार्केट
  • स्टॉक्स
  • अच्छे नतीजों से इन 5 स्टॉक्स पर बढ़ा एक्सपर्ट्स का भरोसा, दे सकते हैं 52% तक रिटर्न These companies shows good Q3 no, experts advice to invest

अच्छे नतीजों से इन 5 स्टॉक्स पर बढ़ा एक्सपर्ट्स का भरोसा, जताया 52% तक रिटर्न का अनुमान

अर्निंग सीजन के पहले फेज में आए कई कंपनियों के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। अर्निंग में रिकवरी से कुछ कंपनियों के लिए आउटलुक बेहतर बन गया है। एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस ने ऐसे ही कुछ कंपनियों के स्टॉक्स पर भरोसा जताते हुए उनमें निवेश की सलाह दी है।

moneybhaskar

Jan 22,2018 12:04:00 AM IST

नई दिल्ली. दिसंबर तिमाही के लिए अर्निंग सीजन जारी है। सीजन के पहले फेज में आए कई कंपनियों के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। इंफोसिस, टीसीएस, इंडसइंड बैंक, साउथ इंडियन बैंक, आईटीसी, एचयूएल, कर्नाटका बैंक और पीसी ज्वेलर्स ने बेहतर नतीजे दिखाए हैं। अर्निंग में रिकवरी से कुछ कंपनियों के लिए आउटलुक बेहतर बन गया है। एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस ने ऐसे ही कुछ कंपनियों के स्टॉक्स पर भरोसा जताते हुए उनमें निवेश की सलाह दी है। हम यहां ऐसे ही 5 स्टॉक्स की जानकारी दे रहे हैं, जिनमें फीसदी रिटर्न का अनुमान है।

किन शेयरों में मिल सकता है अच्छा रिटर्न

साउथ इंडियन बैंक
साउथ इंडियन बैंक के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। बैंक का लोन ग्रोथ मजबूत हुआ है और एसेट क्वालिटी बेहतर बनी हुई है। बैंक रिटले सेग्मेंट पर फोकस कर अपनी बैलेंसशीट मजबूत करने में लगा है। तीसरी तिमाही के दौरान साउथ इंडियन बैंक का ग्रॉस एनपीए 3.57 फीसदी से घटकर 3.4 फीसदी और नेट एनपीए 2.57 फीसदी से घटकर 2.35 फीसदी रहा है। यह बेहतर संकेत है। बैंक की आय और मुनाफा दोनों बढ़ा है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर में 44 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 32 रुपए के लिहाज से शेयर में 38 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

इंफोसिस
एक्सपर्ट्स के मुताबिक कंपनी में मैनजमेंट के लेवल पर स्थिरता आई है, जो एक कंसर्न बनी हुई थी। इन्‍फोसिस के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं। तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 38 फीसदी बढ़ा है। रेवेन्यू भी पॉजिटिव रहा है और कंपनी का गाइडेंस भी स्थिर रहा है। ग्लोबल स्तर पर आईटी सेक्टर में रिकवरी हो रही है। आगे के लिए कंपनी का बीएफएसआई, रिटले और डिजिटल बिजनेस स्ट्रॉन्ग रहने की उम्मीद है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में 1250 और इडेलवाइस ने 1265 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 1143 रुपए के लिहाज से शेयर में 11 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है।

Get Latest Update on Budget 2018 in Hindi

और किन शेयरों में मिल सकता है अच्छा रिटर्न

कर्नाटका बैंक कर्नाटका बैंक अपना बैड लोन कम करने में कामयाब रहा है। ग्रॉस एनपीए और नेट एनपीए दोनों में कमी आई है। बैड एसेट पोर्टफोलियो में सुधार हुआ है। सालाना आधार पर लोन ग्रोथ 24 फीसदी रही है जो अबतक सबसे ज्यादा है। बैंक का मुनाफा और आय दोनों ही बढ़ गया है। बैंक का प्रदर्शन बैलेंसशीट और प्रॉफिटैबिलिटी दोनों ही मामलों में बेहतर हुआ है। ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ने शेयर में 240 रुपए का लक्ष्य तय किया है। मौजूदा कीमत 158 रुपए के लिहाज से शेयर में 52 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है। ITC सिगरेट रेवेन्यू घटने के बाद भी आईटीसी का मुनाफा 17 फीसदी बढ़ गया हे। एक्सपर्ट्स का मानना है कि सिगरेट को लेकर कंपनी की चिंता ज्यादा नहीं है। बजट में सरकार सिगरेट पर कर बढ़ाने से परहेज कर सकती है। सिगरेट पर पहले ही टैक्स ज्यादा है, जिससे तंबाकू उद्योग प्रभावित हो रहा है। वहीं, कंपनी का सिगरेट कारोबार अब रिकवरी मोड में है, जिससे कंपनी की आय बढ़ेगी। कंपनी का फोकस होटल व अन्य कारोबार को और मजबूत करने पर है। कॉरपोरेट स्कैन डॉट कॉम के सीईओ विवेक मित्तल ने शेयर के लिए 350 रुपए का लय दिया है। मौजूदा कीमत 274 रुपए के लिहाज से शेयर में 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। पीसी ज्वेलर्स पीसी ज्वेलर्स की देशभर में 84 रिटले स्टोर हैं, जिनकी संख्या बढ़ाकर जल्द 100 की जानी है। कंपनी के तिमाही नतीजे बेहतर रहे हैं। मार्जिन और सेल बढ़ने से कंपनी का मुनाफा और रेवेन्यू दोनों ही बढ़ा है। कंपनी फ्रेंचाइजी मॉडल पर भी काम कर रही है, जिससे उसकी पहुंच पहले से ज्यादा कस्टमर्स तक होगी। कंपनी के डोमेस्टिक बिजनेस में अगले 5 साल तक औसतन 25 से 30 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है। ऑर्गनाइज बिजनेस को बढ़ावा मिलने का फायदा पीसी ज्वेलर्स को मिलेगा। फिलहाल ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में 645 रुपए के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। मौजूदा कीमत 586 रुपए के लिहाज से शेयर में 10 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। (नोट- दी गई निवेश सलाह एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस के द्वारा जारी रिपोर्टे के आधार पर है। किसी भी निवेश से पहले अपने स्तर पर इन सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, ऐसे में निवेश को लेकर सतर्कता जरूरी है।)
X
COMMENT

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.