Home » Market » StocksInfo Edge shares up 10 pc impact of the news of the collaboration with SoftBank

खास स्टॉक: इन्‍फो एज में 10% तक बढ़त, सॉफ्टबैंक के साथ निवेश समझौते का असर

सॉफ्टबैंक के एक साथ मिल कर बड़ा निवेश करने की खबर से मंगलवार को इन्फो एज के शेयर में तेजी दर्ज की गई।

Info Edge shares up 10 pc impact of the news of the collaboration with SoftBank
 
नई दिल्‍ली. इन्फो एज और सॉफ्टबैंक के एक साथ मिलकर 9 करोड़ डॉलर की इन्‍वेस्‍टमेंट डील की खबर से मंगलवार को इन्‍फो एज का शेयर 10 फीसदी तक बढ़कर खुला। हालांकि यह तेजी बाद में बनी नहीं रह सकी और शेयर बीएसई में 1.25 फीसदी की तेजी के साथ 1190.50 रुपए पर और एनएसई में 3 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी से साथ 1210.70 पर बंद हुआ। 
यह दोनों कंपनियां मिलकर इटिचेसिस मार्केटिंग एंड कंसल्टिंग में निवेश करेंगी। यह कंपनी पॉलिसी बाजार और पैसा बाजार डॉटकॉम की पेरेंट कंपनी है। वहीं इन्फो एज नौकरीडॉटकॉम को चलाने वाली कंपनी है। 
 
 
डिप्डा इंटरनेट सर्विसेज का किया गठन 
इन्‍फो ऐज ने एसवीएफ इंडिया होल्डिंग के साथ एक एग्रीमेंट किया है जो सॉफ्ट बैंक विजन फंड की पूरी तरह से सब्सिडयरी कंपनी है। इसके तहत एक कंपनी डिप्डा एंटरनेट सर्विसेज नाम से गठित की गई है। इसमें दोनों कंपनियां 4.5 मिलियन डॉलर का निवेश करेंगी। बाद में यह कंपनी इटिचेसिस मार्केटिंग एंड कंसल्टिंग में निवेश करेगी। इस निवेश से डिप्डा इंटरनेट सर्विसेज की इटिचेसिस मार्केटिंग एंड कंसल्टिंग में 8.93 फीसदी हिस्‍सेदारी हो जाएगी। 

 
खबर का असर
कल यह खबर स्‍टॉक मार्केट के बंद होने के बाद आई थी। इसके चलते आज सुबह जैस ही स्‍टॉक मार्केट खुल इन्‍फो ऐज के शेयर में 10 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई। सोमवार को इन्‍फो ऐज का शेयर बीएसई में 1175 रुपए पर बंद हुआ था, लेकिन आज यह 1184 रुपए पर खुला। तेजी के साथ खुलने के बाद 1288 रुपए तक चला गया। हालांकि बाद में यह नीचे आ गया और अंत में 1190.50 रुपए पर बंद हुआ। 
वहीं एनएसई में इन्‍फो ऐज का शेयर सोमवार को 1170  रुपए पर बंद हुआ था, लेकिन आज यह 1181 रुपए पर खुला और  1287 रुपए तक चला गया। हालांकि सुबह की तेजी शाम तक जारी नहीं रह सकी और यह फिर से 1200 रुपए के रेंज में आ गया और 1210.70 पर बंद हुआ। 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट