Home » Market » Stocksindostar capital ipo opens for subscription

इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस IPO को मिला अच्छा रिस्पॉन्स, पहले दिन 41% सब्सक्राइब हुआ

नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस का इनिशिल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है।

1 of

नई दिल्ली.  नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस का इनिशिल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। पहले दिन आईपीओ 41 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है। यह इश्यू शुक्रवार 11 मई को बंद होगा। इश्यू के जरिये कंपनी का लक्ष्य 1,844 करोड़ रुपए जुटाने का है। इश्यू के बाद कंपनी का शेयर बीएसई व एनएसई पर लिस्ट होगा। 26 शेयरों का लॉट साइज है और अपर प्राइस बैंड से इसमें 14,872 रुपए निवेश करने होंगे।

 

570-572 रुपए है प्राइस बैंड

आईपीओ इश्यू में 700 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किये जाएंगे, जिसमें 10 रुपए प्रति वाले इक्विटी शेयरों के लिए 570-572 रुपए का प्राइस बैंड रखा गया है। इश्यू के जरिये कंपनी का लक्ष्य 1,844 करोड़ रुपए जुटाने का है। इश्यू के बाद कंपनी का शेयर बीएसई व एनएसई पर लिस्ट होगा। 26 शेयरों का लॉट साइज है और अपर प्राइस बैंड से इसमें 14,872 रुपए निवेश करने होंगे।

 

एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए 553.2 करोड़ रु

इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस ने मंगलवार को 24 एंकर इन्वेस्टर्स से 553.2 करोड़ रुपए जुटाए हैं। कंपनी ने एंकर इन्वेस्टर्स को 96.7 लाख शेयर्स आवंटित किए। एंकर इन्वेस्टर्स में बीएनपी पारिबा आर्बिटेज, एसबीआई म्युचुअल फंड, एचडीएफसी म्युचुअल फंड, आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्युचुअल फंड, सुंदरम म्युचुअल फंड, फिडेलिटी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशिएल लाइफ इंश्योरेंस और रिलायंस म्युचुअल फंड शामिल हैं।

 

जुटाई गई रकम का इस्तेमाल

आईपीओ के जरिए जुटाई गई रकम का इस्तेमाल इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस भविष्य की कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।

 

कंपनी का बिजनेस

इंडोस्टार कैपिटल की शुरुआत साल 2010 में हुई थी। यह मिड साइज कॉरपोरेट्स और एसएमई को कर्ज देती है। इंडोस्टार ने हाल ही में व्हीकल और अफोर्डेबल हाउसिंग के लिए लोन देना शुरू किया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट