Advertisement
Home » Market » StocksIndian Oil Corp third-quarter profit plunges about 91 percent

Indian Oil को Q3 में बड़ा झटका, 91% घटकर 717 करोड़ रु रह गया प्रॉफिट

दिसंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के दौरान इंडियन ऑयल कॉर्प (Indian Oil Corp) को तगड़ा झटका लगा है।

Indian Oil Corp third-quarter profit plunges about 91 percent

नई दिल्ली. दिसंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के दौरान इंडियन ऑयल कॉर्प (Indian Oil Corp) को तगड़ा झटका लगा है। बुधवार को जारी नतीजों के मुताबिक, कंपनी का तिमाही प्रॉफिट 91 फीसदी की कमी के साथ 717 करोड़ रुपए रह गया। खराब नतीजों के चलते कंपनी का शेयर लगभग 1 फीसदी की कमजोरी के साथ 136 रुपए पर आ गया।

 

कीमतें घटाने से बढ़ा मार्जिन पर प्रेशर

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमतों में तेजी से पब्लिक सेक्टर की तीनों कंपनियों IOC, भारत पेट्रोलियम कॉर्प (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प (HPCL) को तगड़ा झटका लगा था। अक्टूबर में तीनों सरकारी कंपनियां फ्यूल की कीमतों में कटौती को मजबूर हो गई थीं। इससे उनके मार्जिन पर खासा प्रेशर बढ़ा। सरकार भी चाहती थी कि कंज्यूमर पर तेल की कीमतों का बोझ कम पड़े। इससे तीनों कंपनियों प्रेशर और बढ़ गया।

 

ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन में भारी गिरावट

स्टॉक एक्सचेंजेस में दी गई फाइलिंग के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष यानी 2018-19 की तीसरी तिमाही के दौरान IOC का प्रॉफिट घटकर 717 करोड़ रुपए रह गया, जबकि एक साल पहले समान अवधि के दौरान यह आंकड़ा 7,883 करोड़ रुपए रहा था।
वित्त वर्ष के शुरुआती नौ महीनों यानी अप्रैल-दिसंबर तक की अवधि की बात करें को आईओसी का ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन घटकर 5.83 डॉलर प्रति बैरल गया, जबकि एक साल पहले समान अवधि में यह आंकड़ा 8.28 डॉलर प्रति बैरल रहा था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss