Home » Market » StocksVijay Mallya shares in URBBL on sale Income Tax official Warn People

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का अलर्ट, विजय माल्या की कंपनी के शेयर न खरीदें

30 अक्टूबर को होगी 41 लाख शेयरों की नीलामी

Vijay Mallya shares in URBBL on sale Income Tax official Warn People

नई दिल्ली।  इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भगोड़े विजय माल्या की कंपनी के शेयर नहीं खरीदने का अलर्ट जारी किया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का कहना है कि डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल-II 30 अक्बूटर को ई-ऑक्शन के जरिए यूनाइटेड रेसिंग एंड ब्लडस्टॉक ब्रीडर्स लिमिटेड (URBBL) के 41 लाख शेयर बेच रही है। आईटी अधिकारी एन. राठी का कहना है कि शेयरों का कब्जा विभाग के पास है। इसलिए लोग अपने रिस्क पर ऑक्शन में शामिल हों।

 

शेयर ट्रांसफर नहीं किए जा सकते

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट टैक्स चोरी के मामले में माल्या से वसूली करना चाहता है। इसलिए, विभाग ने यूआरबीबीएल के शेयर कस्टडी में ले रखे हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के मुताबिक इस मामले में शेयरों का ट्रांसफर नहीं किया जा सकता।

डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल बैंकों के बकाया की वसूली के लिए माल्या की कंपनी के शेयर बेचना चाहता है। विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस ने 2008 से 2012 के बीच बैंकों से लोन लिया था।

 

माल्या पर बैंकों के 9,000 करोड़ का बकाया

माल्या पर बैंकों के 9,000 करोड़ रुपए बकाया हैं। लोन नहीं चुकाने पर मार्च 2016 में वह लंदन भाग गया। उसके खिलाफ यूके की अदालत में भी वसूली और प्रत्यर्पण का मामला चल रहा है।
 

माल्या ने हॉर्स रेसिंग और ब्रीडिंग के लिए 1988 में यूनाइटेड रेसिंग एंड ब्लडस्टॉक ब्रीडर्स लिमिटेड कंपनी बनाई थी। साल 1992 में माल्या ने बेंगलुरु से 70 किमी की दूरी पर स्थित कुनिगल स्टड फार्म को भी खरीद लिया।

 

यह भी पढ़ें, फरार माल्या की 6 कारें होंगी नीलाम, 38669711 रुपए होंगे रिकवर

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट