बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksएक लेडी का Tweet, और स्नैपचैट के डूब गए 11 हजार करोड़ रु

एक लेडी का Tweet, और स्नैपचैट के डूब गए 11 हजार करोड़ रु

काइली जेनर ने स्नैपचैट को लेकर एक ट्वीट किया और उनके ट्वीट के बाद इस कंपनी को 11 हजार करोड़ रुपए डूब गए।

1 of

नई दिल्ली.  किसी लेडी का एक ट्वीट कंपनी पर हजारों करोड़ के रुप में भारी पड़ सकता है ये आप सोच भी नहीं सकते।  रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर ने सोशल मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट को लेकर एक ट्वीट किया। उनकी ट्वीट के बाद इस कंपनी को 11 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हो गया।

 

काइली ने क्या किया ट्वीट

22 फरवरी को काइली ने ट्वीट किया कि क्या और किसी ने भी स्नैपचैट को खोलना बंद कर दिया है? या ऐसा केवल मैं कर रही हूं, ओह यह काफी दुखद है। काइली का ये ट्वीट सिटीग्रुप द्वारा स्टॉक की रेंटिंग डाउनग्रेड करने के बाद आया है। पिछले हफ्ते सिटीग्रुप ने स्नैप इंक के स्टॉक की रेंटिंग डाउनग्रेड करते हुए सेल रेटिंग दी थी।

 

ट्वीट के बाद 8% टूटा शेयर

काइली का यह ट्वीट इतना घातक हुआ कि स्टॉक  मार्केट में खलबली मच गई। NYSE में स्नैपचैट की पैरंट कंपनी स्नैप इंक का शेयर 8 फीसदी गिर गया। जिससे कंपनी का मार्केट कैप 11,050 करोड़ रुपए (170 करोड़ डॉलर) घट गया।

 

आगे पढ़ें- क्या है वजह

 

यह भी पढ़ें- देश के लिए मिसाल बना कश्मीर का यह युवक, खड़ा किया करोड़ों का बिजनेस

रिडिजाइन है मुख्य वजह

 

इसके पीछे की वजह स्नैपचैट की नई डिजाइन को समझा जा रहा है। स्‍नैप इंक के सीईओ इवान स्‍पीगेल ने पिछले साल नवंबर में रिडिजाइन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि कंपनी स्नैपचैट ऐप को ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए कदम उठा रही है। यूजर्स को नई डिजाइन पसंद नहीं आई और काइली के ट्वीट से कंपनी को हजारों करोड़ों का नुकसान हो गया।

 

आगे पढ़ें- काइली के हैं कितने फॉलोअर्स

ट्विटर पर काइली के 2.45 करोड़ फॉलोवर्स

 

ट्विटर पर काइली के 2.45 करोड़ फॉलोवर्स हैं। मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट की पैरेंट कंपनी, स्नैप इंक के आईपीओ की न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग हुई है। कंपनी का स्टॉक 17 डॉलर के इश्यू प्राइस के मुकाबले 41 फीसदी बढ़कर 24 डॉलर के स्तर पर लिस्ट हुआ था।

 

यह भी पढ़ें- 

 

गोबर से मिला बिजनेस आइडिया, अब हर महीने 4 लाख कमाता है यह शख्स

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट