Home » Market » StocksKochhar says board stood firmly behind her

वीडियोकॉन विवाद में बताने को कुछ नया नहीं, चंदा कोचर ने कहा बोर्ड मेरे साथ

ICICI बैंक के बोर्ड की आज हुई बैठक में सीईओ चंद्रा कोचर को लेकर विवाद पर कोई चर्चा नहीं हुई।

1 of

मुम्‍बई. ICICI बैंक के बोर्ड की आज हुई बैठक में सीईओ चंद्रा कोचर को लेकर विवाद पर कोई चर्चा नहीं हुई। उन पर वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए कर्ज को लेकर फेवर करने का अारोप है। बैठक के बाद बैंक के सालाना परिणाम जारी करने के दौरान सवालों पर कोचर ने कहा कि इस विषय पर बोर्ड में कोई चर्चा नहीं हुई। उनके अनुसार इस मामले में बोर्ड अपना पक्ष पहले ही साफ कर चुका है। 

 

 

बोर्ड अभी भी उनके साथ 
वीडियोकॉन लोन विवाद के बारे पर पूछने पर उन्‍होंने कहा कि वह अपने 28 मार्च का बयान पर कायम और बैंक के बोर्ड को उन पर पूरा भरोसा है। उन्‍होंने कहा कि बैंक अपना पक्ष रख चुका है और उनके पास इसके अलावा बताने के लिए और कुछ नहीं है। यह बात उन्‍होंने बैंक के वार्षिक परिणाम जारी करते हुए कही। 
 
 
 

सरकार के प्रतिनिधि बोर्ड की बैठक में नहीं हुए शामिल 
कोचर ने इस दौरान बताया कि बोर्ड में सरकारी प्रतिनिधि लोक रंजन शामिल नहीं हुए। यह वित्‍तीय सेवा सर्विस विभाग में ज्‍वाइंट सेकेट्री हैं। इसके अलावा बोर्ड बैठक का शिड्यूल भी छोटा किया गया था। इसमें बताया गया था कि बोर्ड वित्‍तीय साल के लक्ष्‍य तय करेगा। इस दौरान जब पूछा गया कि इस विवाद से बैंक के ब्रॉड पर असर नहीं पड़ा है, उन्‍होंने कहा कि बैंक की डिपॉजिट में 14 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। उन्‍होंने कहा कि यह बैंक की ब्रॉड को लेकर की जा रही शंका को सही साबित नहीं करता है। 
 

 

क्‍या हैं आरोप 
चंदा कोचर पर आरोप हैं कि उन्‍होंने अपनी पति दीपक कोचर और अन्‍य फैमली मेंबर को फायदा पहुंचाया है। आरोपों के अनुसार जिन लोगों के लोन पास किए गए उन लोगों से कोचर के परिजनों को बाद में फायदा मिला। इन आरोपों की जांच ED-CBI सहित अन्‍य एजेंसियां कर रही हैं। उन पर यह आरोप विसल्ब्लोअर अरविंद गुप्‍ता ने लगाए हैं। उनके अनुसार वीडियाकॉन ग्रुप को 3250 करोड़ रुपए का लोन दिया गया जो बाद में NPA हो गया। उनका आरोप है कि इस लोन को देने में फेवर किया गया, जिसका बाद में फायदा लिया गया। 
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट