बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksICICI Bank 4 महीने के निचले स्तर, 2 दिन में 6% तक टूटा स्टॉक

ICICI Bank 4 महीने के निचले स्तर, 2 दिन में 6% तक टूटा स्टॉक

पिछले दो दिनों में आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक में गिरावट जारी है और स्टॉक 6 फीसदी तक टूट गया है।

1 of

नई दिल्ली.  पीएनबी फ्रॉड मामले में सीरियस फ्रॉड इन्‍वेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) ने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर को समन जारी किया है। इस खबर से पिछले दो दिनों में आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक में गिरावट जारी है और स्टॉक 6 फीसदी तक टूट गया है। वहीं 6 दिनों में स्टॉक्स में 13 फीसदी तक की गिरावट आई है। इससे स्टॉक 4 महीने के निचले स्तर पर आ गया है।

 

4 महीने के निचले स्तर पर आया स्टॉक

- पिछले 6 दिनों में आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक में 12.75 फीसदी की गिरावट हुई है। इस गिरावट से स्टॉक 24 अक्टूबर 2017 के लेवल पर आ गया है।
- बीएसई पर पिछले दो दिनों में स्टॉक 6 फीसदी टूटा है।
- बुधवार के कारोबार में स्टॉक 3.32 फीसदी गिरकर 285.30 रुपए के भाव पर आ गया है।

 

ICICI बैंक की चंदा कोचर समन

- मंगलवार को एसएफआईओ की मुंबई विंग ने चंदा कोचर और शिखा शर्मा को मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि को 5000 करोड़ से ज्‍यादा का लोन देने के मामले में समन जारी किया है। कोचर और शर्मा दोनों को व्‍यक्तिगत रूप से या एक रिप्रजेंटेटिव के जरिए पेश होने के लिए कहा गया है। बता दें, जांच एजेंसियां करीब 12,000 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में मेहुल चौकसी और नीरव मोदी व उनकी एसोसिएट कंपनियों को दिए गए सभी लोन और फैसेलिटी की जांच कर रही हैं। यह घोटाला पिछले महीने सामने आया था। 

 

31 बैंकों के कंसोर्टियम ने दी थी गीतांजलि ग्रुप को वर्किंग कैपिटल 
न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि 31  बैंकों के कंसोर्टियम ने गीतांजलि ग्रुप को वर्किंग कैपिटल की सुविधा उपलब्‍ध कराई थी। आईसीआईसीआई बैंक इनमें लीड लेंडर (कर्ज देने वाला बैंक) था। वर्किंग कैपिटल की यह रकम 5280 करोड़ रुपए थी। एसएफआईओ पहले ही पीएनबी को समन भेज चुका है अब कुछ अन्‍य बैंकों को समन जारी किए गए हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट