बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksखास स्टॉक: ICICI में 4% की तेजी, टॉप मैनेजमेंट में बड़े बदलाव की संभावना का असर

खास स्टॉक: ICICI में 4% की तेजी, टॉप मैनेजमेंट में बड़े बदलाव की संभावना का असर

सोमवार को बीएसई पर ICICI बैंक के शेयर में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई।

ICICI Bank shares closed 3.61% higher at Rs 292.50 on the BSE

नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के ICICI बैंक के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली। सोमवार को बीएसई पर ICICI बैंक में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। इसकी वजह टॉप मैनेजमेंट में बड़े बदलाव की संभावना है। वीडियोकॉन कंपनी को लोन देने के मामले में ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इस मामले में बैंक के बोर्ड की मीटिंग चल रही है।

 

चंदा कोचर की भूमिका पर उठे थे सवाल

बता दें कि वीडियोकॉन कंपनी को लोन देने के मामले में चंदा कोचर की भूमिका पर सवाल उठाए जा चुके हैं। साथ ही उनके पति की कंपनी को लोन देने के मामले में भी उन पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वीडियोकॉन ग्रुप को आईसीआईसीआई बैंक ने 3250 करोड़ रुपए का लोन दिया था। यह लोन पूरा नहीं चुकाया गया। बाद में वीडियोकॉन की मदद से बनी एक कंपनी आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की अगुवाई वाले ट्रस्ट के नाम कर दी गई।

 

कोचर आगे सीईओ रहेंगी या नहीं

बैंक बोर्ड की मीटिंग में यह फैसला भी लिया जा सकता है कि चंदा कोचर आगे सीईओ और एमडी रहेंगी या नहीं। मीडिया रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि चंदा कोचर की जगह बैंक के लाइफ इंश्‍योरेंस आर्म के हेड संदीप बख्‍शी को इंटरिम सीईओ बनाया जा सकता है। इस बारे में इंश्‍योरेंस सेक्टर रेग्युलेटर इरडाई को भी सूचना दे दी गई है। 


ऐसी रही शेयर की चाल

रेंज बाउंड बाजार में आईसीआईसीआई बैंक की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। बीएसई पर आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 0.90 फीसदी की बढ़त के साथ 284.95 रुपए के भाव पर खुला। टॉप मैनेजमेंट में बड़े बदलाव होने की संभावना से कारोबार के दौरान शेयरों में उछाल आया और बीएसई पर शेयर 4.11 फीसदी बढ़कर 293.90 रुपए के भाव पर पहुंच गया। कारोबार के दौरान शेयर में 283.50 रुपए का लो रहा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट