बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksICICI बैंक ने 31 लोन अकाउंट की जांच रिपोर्ट रेग्‍युलेटर को सौंपी, स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी सूचना

ICICI बैंक ने 31 लोन अकाउंट की जांच रिपोर्ट रेग्‍युलेटर को सौंपी, स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी सूचना

ICICI बैंक ने 31 लोन अकाउंट की इंटरिम जांच रिपोर्ट रेग्‍युलेटर को सौंप दी है।

ICICI Bank received 31 anonymous complaint about loan accounts

 

नई दिल्ली. ICICI बैंक ने शुक्रवार को कहा कि उसे अज्ञात शिकायतकर्ता से 31 लोन अकाउंट के बारे में शिकायतें मिली थीं। इन मामलों की जांच की गई और रेग्‍युलेटर को इंटरिम रिपोर्ट दी गई है। बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि इस मामले में आगे की कार्रवाई ऑडिट कमेटी के दिशा निर्देशों के अनुसार की जाएगी।

 

 

बैंक की सीईओ पर लगे हैं लोन में गड़बड़ी के आरोप

आईसीआईसीआई बैंक के सीईओ और एमडी चंदा कोचर इस वक्‍त वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन के मामले में एक स्वतंत्र जांच का सामना कर रही हैं। इस जांच के पूरी होने तक वह छुट्टी पर हैं। बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि मार्च 2018 में मिली शिकायत को बैंक ने गंभीरता से लिया। इसमें कुछ लोन अकाउंट में गड़बड़ी के आरोप लगे् थे। आरोप थे कि इनके क्‍लासिफिकेशन में अनियमिता की गई है। यह शिकायतें 31 लोन अकाउंट से जुड़ी हुईं थीं।

 

इनको ह्विसल ब्लोअर शिकायतें माना गया

बैंक ने इन शिकायतों को ह्विसल ब्लोअर शिकायतें माना और जांच की। इनकी जांच उसी तरह की गई जैसे ह्विसल ब्लोअर नियमों के तहत की जाती है। बैंक की ऑडिट कमेटी ने इन मामलों की जांच की, जिसमें बैंक के वरिष्‍ठ अधिकारियों का दखल नहीं रहा। इस जांच के दौरान लगातार ऑडिटर अपडेट देते रहे।

 

अंतरिम रिपोर्ट 31 मार्च को मिली

बैंक के अनुसार उसको इस मामले में जांच की अं‍तरिम रिपोर्ट 31 मार्च 2018 को मिली। इस अंतरिम रिपोर्ट के अनुसार इसका कोई प्रभाव बैंक के वर्ष 2017-018 के वित्‍तीय परिणाम पर नहीं पड़ा। बैंक ने इस अंतरिम रिपोर्ट को भी रेग्‍युलेटर के पास भेज दिया था।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट