Home » Market » StocksShares of the country's second largest private sector lender fell

बख्शी के COO बनने के बाद ICICI बैंक के शेयर 2.5% तक टूटे, निवेशकों के डूबे 5 हजार करोड़

प्राइवेट बैंक ICICI बैंक के शेयरों में मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई। बीएसई पर ICICI बैंक का शेयर 2.5 फीसदी तक टूट गया।

Shares of the country's second largest private sector lender fell

नई दिल्ली.  प्राइवेट बैंक ICICI बैंक के शेयरों में मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई। बीएसई पर ICICI बैंक का शेयर 2.5 फीसदी तक टूट गया। दरअसल, सोमवार को ICICI बैंक के टॉप मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव हुआ है। ICICI बैंक ने संदीप बख्शी को बैंक का चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) नियुक्त कर दिया है। साथ ही बैंक ने यह भी कहा है कि सीईओ चंदा कोचर को वीडियोकॉन लोन मामले में इंटरनल जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी। शेयर में गिरावट से ICICI बैंक के निवेशकों को 5 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हो गया।

 

जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी कोचर

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा, चंदा कोचर फिलहाल बैंक की एमडी और सीईओ बनी रहेंगी, लेकिन इंटरनल इंक्वायरी पूरी होने तक वह छुट्टी पर ही रहेंगी। इसके अलावा संदीप बख्शी के आईसीआईसीआई बैंक का सीओओ बनने के बाद आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के एमडी और सीईओ पद पर एन एस कन्नन को नियुक्त कर दिया गया। अभी तक कन्नन आईसीआईसीआई बैंक में सीएफओ थे।

 

चंदा कोचर की भूमिका पर उठे थे सवाल

बता दें कि वीडियोकॉन कंपनी को लोन देने के मामले में चंदा कोचर की भूमिका पर सवाल उठाए जा चुके हैं। साथ ही उनके पति की कंपनी को लोन देने के मामले में भी उन पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वीडियोकॉन ग्रुप को आईसीआईसीआई बैंक ने 3250 करोड़ रुपए का लोन दिया था। यह लोन पूरा नहीं चुकाया गया। बाद में वीडियोकॉन की मदद से बनी एक कंपनी आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की अगुवाई वाले ट्रस्ट के नाम कर दी गई।

 

2.5 फीसदी तक टूटे ICICI बैंक के शेयर

टॉप मैनेजमेंट में बड़े बदलाव से मंगलवार को ICICI बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। बीएसई पर ICICI बैंक का शेयर 2.35 फीसदी गिरकर 288.55 रुपए के भाव पर आ गया, जो इंट्रा-डे का लो लेवल है। हालांकि शेयर की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी। शेयर सोमवार के बंद भाव से 1.38 फीसदी बढ़कर 296.55 रुपए पर खुला था।

 

निवेशकों को हुआ 5 हजार करोड़ रु का नुकसान

ICICI बैंक के शेयरों में गिरावट से निवेशकों को 5 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ। इंट्रा-डे हाई पर बैंक की मार्केट कैप 1,90,697.51 करोड़ रुपए थी, जो लो प्राइस पर 5144.42 करोड़ रुपए घटकर 1,85,553.09 करोड़ रुपए हो गई। इस तरह एक दिन बैंक के निवेशकों को 5144.42 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट