विज्ञापन
Home » Market » StocksHindustan Unilever Limited HUL Q3 net profit rises 9 percent to Rs 1,444 crore

HUL को तीसरी तिमाही में 1444 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा, बिक्री भी 12.42 फीसदी बढ़ी

पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 9 फीसदी बढ़ा मुनाफा

1 of

नई दिल्ली। देश की दिग्गज एफएमसीजी कंपनी हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर) में 9 फीसदी का मुनाफा दर्ज किया है। बाजार नियामक रेगुलेटरी को गुरुवार को दी जानकारी के अनुसार, दिसंबर में समाप्त हुई तीसरी तिमाही में कंपनी को 1,444 करोड़ रुपए के शुद्ध लाभ हुआ है। कंपनी ने कहा है कि बिक्री में आई तेजी के दम पर यह मुनाफा दर्ज किया है। पिछले साल समान अवधि में कंपनी को 1326 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा हुआ था।

 

बिक्री में 12.42 फीसदी की बढ़ोतरी


HUL की ओर से रेगुलेटरी को दी गई जानकारी के अनुसार, तीसरी तिमाही में कंपनी की बिक्री 9357 करोड़ रुपए रही है, जिसमें 12.42 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल समान तिमाही में कंपनी की कुल बिक्री 8323 करोड़ रुपए रही थी। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, घरेलू स्तर पर बिक्री में 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। EBITDA में 170 बेसिस प्वाइंट की वृद्धि के साथ टैक्स चुकाने के बाद कंपनी की कुल आय में 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

चेयरमैन ने जताई खुशी


तीसरी तिमाही में 9 फीसदी का मुनाफा दर्ज करने पर HUL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव मेहता ने खुशी जताते हुए कहा कि हमने एक और तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया है। मेहता ने कहा कि इस तिमाही में हमने दोहरे अंकों में बढ़ोतरी दर्ज की है, साथ ही मार्जिन में भी सुधार किया है। मेहता ने कहा कि आने वाले समय में हमारा पूरा फोकस उभरते हुए बाजारों पर रहेगा।

खर्च में भी बढ़ोतरी

 

दिसंबर तिमाही में HUL के खर्च में भी बढ़ोतरी हुई है। कंपनी की ओर से रेगुलेटरी में दी गई जानकारी के अनुसार, दिसंबर तिमाही में 7652 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 8.75 फीसदी ज्यादा है। हालांकि, गुरुवार को कंपनी के शेयर 1.12 फीसदी की गिरावट के साथ 1750.10 रुपए पर बंद हुए।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन