बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksकैंसर से लड़ते हुए शुरू किया बिजनेस, खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी

कैंसर से लड़ते हुए शुरू किया बिजनेस, खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी

आइए हम जानते हैं इस महिला ने कैसे हालिस किया ये मुकाम।

1 of

नई दिल्ली. आमतौर पर जिंदगी में छोटी-मोटी दिक्‍कतों से लोग परेशान और मायूस हो जाते हैं। लेकिन, कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को से जूझते हुए, जिंदगी को एक नई दिशा देना बड़ी बात होती है। आज हम आपको एक ऐसी महिला उद्यमी की सफलता के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ते हुए जिंदगी को एक नया आयाम दिया और खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी। आइए हम जानते हैं इस महिला ने कैसे हालिस किया ये मुकाम।

 

 

हम बात कर रहे हैं ब्यूटी बेकरी की सीईओ कैशमिरे निकोल की। निकोल की कहानी उन लोगों के लिए सबक है, जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से हार मान जाते हैं। एक बेटी की मां निकोल ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित हैं। इसके बावजूद उन्होंने एक न्यू लिपस्टिक ब्रांड की नींव रखी और मेकअप कंपनी स्थापित की। आज वो एक सफल उद्यमी हैं।

 


आगे पढ़ें- कैसे खड़ी की कंपनी

2011 में की थी शुरुआत

 

निकोल ने 2011 में ब्यूटी बेकरी की शुरुआत की थी। निकोल को बचपन से कुछ करने की चाहत थी। हाई स्कूल के दौरान वो प्रेग्नेंट हो गई थी। इसके बावजूद उन्होंने अपना आत्मविश्वास नहीं खोया और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने अपने आइडिया पर काम शुरू किया जिससे वो खुद को व्यस्त रख सकें। कंपनी शुरू करने के एक साल बाद निकोल को ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चला।

 

लिक्विड लिपस्टिक ब्रांड को मिली सफलता

 

निकोल ने 'लिप विप' ब्रांड से 20 डॉलर (1300 रुपए) में अनेकों रंगों में लिक्विड लिपस्टिक लॉन्च की। उन्होंने गौर किया मार्केट में केमिकल वाले लिपस्टिक बिक रहे हैं। इसलिए उन्होंने नॉन-टॉक्सिक लिपस्टिक लॉन्च की, जिससे काफी पसंद किया गया।

 

आगे पढ़ें- 

इंटरनेट का लिया सहारा

 

निकोल ने अपने ब्रांड को प्रोमोट करने के लिए इंटरनेट का सहारा लिया। इसके लिए उसने एक पेज बनाई औऱ पेज पर अपनी स्टोरी शेयर कर ब्यूटी ब्रांड बिजनेस को बढ़ाने के लिए 16.25 लाख रुपए (25000 डॉलर) जुटा ली। सेहत खराब होने पर निकोल कुछ समय बिजनेस से दूरी बना ली और फिर 2015 में एक न्यू वेबसाइट के जरिए मार्केट में वापस लौटीं।

 

100 करोड़ की बन गई कंपनी

 

फोर्ब्स के मुताबिक, ब्यूटी बेकरी का वैल्युएशन करीब 100 करोड़ रुपए (1.5 करोड़ डॉलर) का है। अक्टूबर में यूनिलिवर वेंचर्स ने निकोल की कंपनी में करीब 20 करोड़ रुपए (30 लाख डॉलर) निवेश किया है। इस साल कंपनी का रेवेन्यू करीब 35 करोड़ रुपए (50 लाख डॉलर) तक पहुंचने की उम्मीद है।

 

यह भी पढ़ें-

 

पद्मावती का इंतजार इस कंपनी पर पड़ा भारी, रोज हो रहा 13 करोड़ का नुकसान

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट