Home » Market » StocksHotel Leelaventure defaults on payment of quarterly interest to LIC

होटल लीला ने LIC के क्वार्टरली इंटरेस्ट का किया डिफॉल्ट, 36 हजारCr. के कर्ज में डूबी है कंपनी

कैश की तंगी से जूझ रही होटल लीला वेंचर ने LIC को दिए जाने वाले 2.12 करोड़ के इंटरेस्ट पेमेंट का डिफॉल्टटकर दिया है।

Hotel Leelaventure defaults on payment of quarterly interest to LIC

 

नई दिल्ली. कैश की तंगी से जूझ रही हॉस्पिटैलिटी चेन होटल लीला वेंचर ने लाइफ इन्श्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) को दिए जाने वाले 2.12 करोड़ रुपए के क्वार्टरली इंटरेस्ट पेमेंट का डिफॉल्ट कर दिया है। होटल लीला पर फिलहाल 3,600 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है। उसने 2008 में प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर एलआईसी को 90 करोड़ रुपए के रिडीमेबल नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर जारी किए थे।

 

होटल लीला ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में दी जानकारी

होटल लीला वेंचर ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा, ‘कंपनी ने 2.12 करोड़ रुपए का क्वार्टरली इंटरेस्ट पेमेंट करने से चूक (डिफॉल्ट) गई है, जो 19 जून, 2018 को देना था।’

होटल लीला वेंचर ने कहा कि उसका ‘अपने टर्म लोन और एनसीडी की सर्विसिंग के लिए उसके पास पर्याप्त ऑपरेटिंग कैश फ्लो नहीं है। वहीं कंपनी का फंड भी उसके लेंडर के पास एस्क्रो अकाउंट में पड़ा हुआ है और उसकी लेंडर्स द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है।’ कंपनी ने कहा, ‘कंपनी डेट रिस्ट्रक्चरिंग के लिए लेंडर्स को राजी करने में लगी हुई है।’

 

 

12.14 करोड़ का इंटरेस्ट है बकाया

होटल लीलावेंचर्स ने कहा कि अभी तक उस पर 12.14 करोड़ रुपए का इंटरेस्ट बकाया है और 45 करोड़ रुपए का प्रिंसिपल रिेडेम्प्शन अमाउंट  भी बकाया है। इस महीने की शुरुआत में ही होटल लीलावेंचर्स ने डेट को इक्विटी में तब्दील करने के लिए प्रिफरेंशियल बेसिस पर जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी को 125 करोड़ शेयर जारी करने की अनुमति दी थी।

बीएसई से मिले डाटा के मुताबिक, जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी की मार्च 2018 तक कंपनी में 26 फीसदी हिस्सेदारी थी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट