Home » Market » StocksHotel Leela zooms 73 percent in three days as Thailand's Minor eyes majority stake

3600 करोड़ के कर्ज में दबी कंपनी, फिर भी 3 दिन में 1 लाख को बना दिया 1.73 लाख

3 दिन में 73 फीसदी चढ़ा Hotel Leela का शेयर

1 of

 

नई दिल्ली. हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की अग्रणी कंपनियों में शुमार होटल लीला वेंचर (Hotel Leela Venture) भारी कर्ज की वजह से भले ही लंबे समय से मुश्किलों से जूझ रही है, लेकिन हाल में उसने निवेशकों को अच्छी कमाई कराई है। कंपनी का शेयर बीते तीन दिन में लगभग 73 फीसदी चढ़ा है। इसका मतलब है कि अगर किसी ने तीन दिन पहले इसमें 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो यह अब बढ़कर 1.73 लाख रुपए हो जाता। दरअसल थाईलैंड की एक कंपनी द्वारा स्टेक खरीदने में दिलचस्पी जाहिर करने की खबर से होटल लीला के शेयर में यह मजबूती देखने को मिली है।

 

स्टेक सेल की चर्चाओं से चढ़ा शेयर

खबरों के मुताबिक, थाईलैंड की माइनर इंटरनेशनल लगभग 250 करोड़ रुपए के निवेश से होटल लीला में मेजॉरिटी स्टेक लेने पर विचार कर रही है। इस खबर के बाद से कंपनी के स्टॉक में लगातार मजबूती दिख रही है। बुधवार को होटल लीला के शेयर में 20 फीसदी की मजबूती के साथ अपर सर्किट लग गया। बीते तीन दिन की बात करें तो शेयर 8.85 रुपए से बढ़कर 15.20 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। इस प्रकार होटल लीला में निवेशकों को बीते तीन दिन में 73 फीसदी रिटर्न मिल चुका है।

आगे पढ़ें-कंपनी पर है कितना कर्ज

 

यह भी पढ़ें-अमीरों की पैसा कमाने की 5 सॉलिड ट्रिक, आप भी उठा सकते हैं फायदा

 

 

 

3600 करोड़ के कर्ज से दबी है कंपनी

गौरतलब है कि होटल कंपनी फिलहाल लगभग 3600 करोड़ रुपए के कर्ज से दबी है। कंपनी ने एलआईसी से ही दिसंबर, 2008 90 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। कंपनी ने इसके एवज में हर तिमाही में दिए जाने वाले 2.12 करोड़ रुपए के ब्याज का सितंबर, 2018 में डिफॉल्ट किया था। कंपनी संकट से उबरने के लिए लंबे अरसे से रिस्ट्रक्चरिंग, डेट फाइनेंसिंग सहित विभिन्न विकल्प तलाश रही है।


आगे पढ़ें-अप्रैल-सितंबर में हुआ 133 करोड़ का लॉस

 

 

अप्रैल-सितंबर छमाही में हुआ 133 करोड़ का लॉस

कंपनी लंबे समय से मुश्किलों से जूझ रही है। चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही यानी अप्रैल-सितंबर के दौरान कंपनी को 133 करोड़ रुपए का लॉस हुआ था, जबकि बीते साल समान अवधि के दौरान कंपनी को 48 करोड़ रुपए का लॉस हुआ था।

कंपनी भारत के हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की अग्रणी कंपनी है। कंपनी लीजर और बिजनेस सेक्टर दोनों में परिचालन करती है। लीला के मुंबई, गोवा, बेंगलुरू सहित कई शहरों में फाइव स्टार होटल हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट