Advertisement
Home » मार्केट » स्टॉक्सHOCL stock zoomed over 100 percent in one month

30 दिन में दोगुनी कमाई, 1 लाख के बने 2 लाख, दिग्गज शेयरों पर भारी पड़ी सरकारी कंपनी HOCL

HOCL का शेयर एक महीने में 103 फीसदी चढ़ा है।

1 of

नई दिल्ली.  पिछले एक महीने में घरेलू शेयर बाजार ने नई ऊंचाइयों को छुआ है। सेंसेक्स जहां पहली बार 38,700 के स्तर को पार करने में कामयाब हुआ है। वहीं निफ्टी ने भी 11,695 के ऑलटाइम हाई स्तर को छुआ है। बाजार में रिकॉर्ड तेजी के बीच सरकारी कंपनी हिंदुस्तान ऑर्गेनिक केमिकल्स लिमिटेड (HOCL) रिटर्न देने के मामले में दिग्गज कंपनियों पर भारी पड़ी है। एक महीने में HOCL ने 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। यानी निवेशकों को इसमें लगाए 1 लाख रुपए सिर्फ एक महीने में बढ़कर 2 लाख हो गए।


HOCL में लगा 10% का अपर सर्किट

सोमवार को HOCL के शेयर में 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा। बीएसई पर HOCL का शेयर 10 फीसदी की बढ़त के साथ 39.60 रुपए के भाव पर पहुंच गया। HOCL के शेयरों हैवी वॉल्यूम ट्रेडिंग दिखी। बीएसई पर 19.30 लाख शेयरों में ट्रेडिंग हुई। हैवी वॉल्यूम ट्रेडिंग की वजह से शेयर में अपर सर्किट लगा।

Advertisement

 

1 महीने में 103 फीसदी बढ़ा शेयर

बीते एक महीने में HOCL के शेयर में 100 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है। 27 जुलाई 2018 को बीएसई पर शेयर की कीमत 19.55 रुपए थी, जो बढ़कर 39.60 रुपए पर पहुंच गई। इस तरह सिर्फ एक महीने में शेयर में 103 फीसदी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई।

 

जून क्वार्टर में कंपनी को 40.2 करोड़ का मुनाफा

फाइनेंशियर ईयर 2019 के पहले क्वार्टर में HOCL के नतीजे बेहतर रहे थे। पहले क्वार्टर में कंपनी को 40.2 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ। पिछले साल समान अवधि में कंपनी को 49.8 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। वहीं पहले क्वार्टर में कंपनी का रेवेन्यू करीब 6 गुना बढ़कर 146.2 करोड़ रुपए रहा। पिछले साल समान क्वार्टर में कंपनी का रेवेन्यू 25.2 करोड़ रुपए था।

 

आगे पढ़ें...

 

यह भी पढ़ें, 50 रुपए से सस्ते 5 स्टॉक्स में होगी कमाई, मिल सकता है 57% तक रिटर्न

Advertisement

कंपनी का बिजनेस

 

हिंदुस्तान ऑर्गेनिक केमिकल्स लिमिटेड (HOCL) एक सरकारी कंपनी है। कंपनी केमिकल्स की मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स के बिजनेस में है। कंपनी रेसिंस एंड लैमिनेट्स, डाई एंड डाई इंटरमीडिएट्स, ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल, रबर केमिकल्स, पेंट्स, पेस्टीसाइड्स को बेसिक ऑर्गेनिक केमिकल्स प्रोवाइड करती है। इसके अलावा कंपनी अपनी सब्सिडियरी हिंदुस्तान प्लोरोकॉर्बन्स के जरिए वर्साटाइल इंजीनियरिंग प्लास्टिक पॉलिटेट्राफ्लूरोथिलीन (PTFE) प्रोड्यूस करती है।

 

आगे भी पढ़ें, 

30 दिन में दोगुनी कमाई

 

रिटर्न देने के मामले में HOCL का शेयर दिग्गज कंपनियों पर भारी पड़ा है। HOCL में निवेशकों की रकम सिर्फ एक महीने में दोगुनी हो गई है। 27 जुलाई को जिन्होंने इसमें निवेशकों किया होगा, उनका पैसे अब डलब हो गया होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss